MP Weather update

अगले 48 घंटे झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, घर से निकलने से पहले जानें अपने शहर के मौसम का हाल

MP Weather update मानसून का प्रभाव, 20 जिलों में भारी बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट, अगले हफ्ते फिर सक्रिय होगा नया चक्रवात, जानें IMD अपडेट

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 05:49 PM IST, Published Date : July 21, 2023/5:49 pm IST

MP Weather update: भोपाल। वर्तमान में एक साथ 4 सिस्टम सक्रिय है, जिसके प्रभाव के चलते मानसून की रफ्तार तेज बनी हुई है, इसके चलते आज शुक्रवार को फिर 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में अति भारी या फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल में आज भारी बारिश का अलर्ट है। इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में हल्की बारिश हो सकती है। वही उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, देवास में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।इंदौर में भारी बारिश के चलते कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने शुक्रवार को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में एक साथ कई वेदर सिस्टम सक्रिय है। बंगाल की खाड़ी, नॉार्थ आंध्रप्रदेश, साउथ ओडिशा पोस्ट पर सिस्टम एक्टिव है, जिसका प्रदेश पर भी असर देखने को मिल रहा है। साउथ छत्तीसगढ़ में भी एक साइकोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है। इसके अलावा एक मानसून ट्रफ लाइन कोटा, रायसेन, सिवनी, रायपुर, ओडिशा होते हुए गुजर हो रही है और पूर्वी-पश्चिमी हवाएं भी आपस में मिल रही है। इसके प्रभाव से भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा का सिलसिला बना हुआ है।

5 संभागों में बारिश के आसार

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार-शनिवार को भी भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। उधर 24 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक नया चक्रवात बनने के संकेत मिले हैं। इस मौसम प्रणाली के असर से 25 जुलाई से प्रदेश में कई जिलों में अतिवृष्टि भी हो सकती है। साथ ही बौछारें पड़ने का दौर तीन-चार दिन तक बना रह सकता है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

– MP Weather update: नर्मदापुरम, बैतूल और रतलाम में अति भारी बारिश हो सकती है। सीहोर, हरदा, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में बिजली की गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।
– MP Weather update: भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, खंडवा, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा और मंदसौर में भारी बारिश हो सकती है।
– MP Weather update: बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में हल्की बारिश का दौर रहेगा।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में लगातार बारिश से बढ़ा जलस्तर, राजधानी के इस डैम के खोले गए 2 गेट

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने भरे मंच से कमलनाथ से किया आग्रह, कहा- सीएम बनने के बाद जरूर करें ये काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें