MP Weather update

कुछ दिन की राहत और फिर चालू होगा भीषण गर्मी का दौर, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

MP Weather update पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, छाएंगे बादल, 1 दर्जन जिलों में हल्की बारिश की संभावना, 15 मई के बाद बढ़ेगी गर्मी, जानें

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2023 / 04:59 PM IST, Published Date : May 9, 2023/4:59 pm IST

MP Weather update: भोपाल। आज मंगलवार से मौसम के मिजाज फिर बदल सकते है। कहीं तेज धूप तो कहीं बादल छाने के साथ बारिश के आसार है। आज रीवा संभाग समेत एक दर्जन जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है। वही प्रदेश में 15 मई के बाद ही हीट वेव चल सकती है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में हरियाणा के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है, वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है,जिसके असर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

आज इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो चक्रवात के एक्टिव होने से मंगलवार को कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। आज रीवा संभाग के अलावा जबलपुर, निवाड़ी, अनूपपुर, सागर, शहडोल, टीकमगढ़, छतरपुर, सिवनी, ग्वालियर, रायसेन, नर्मदापुरम, विदिशा, नीमच और मंदसौर में हल्की बारिश हो सकती है।वही सिवनी में ओलावृष्टि तो कहीं-कहीं आंधी चल सकती है।

जानिए 4 बड़े शहरों के मौसम का हाल

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, इंदौर में पारा 39 डिग्री तक पहुंचेगा और हवाओं की गति भी तेज रहेगी। अगले दो से तीन दिन तापमान में बढ़ोतरी दिखाई देगी। भोपाल में मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा,हल्की बूंदाबांदी के साथ तापमान में भी परिवर्तन के आसार है। आने वाले 24 घंटे में जबलपुर और इसके आसपास के क्षेत्र में मौसम शुष्क रहेगा। ग्वालियर में तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। मई के 16 दिन और जून के दस दिनों में गर्मी पड़ सकती है। जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे 2-3 दिनों तक धीरे-धीरे दिन का तापमान बढ़ेगा। वही 13 और 14 मई को बादल छाएंगे।

15 मई के बाद दिखेगा गर्मी का असर

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो 11 मई को फिर मौसम बदलेगा और बादल छा जाएंगे। प्रदेश में 15 मई के बाद ही हीट वेव चल सकती है। खासकर ग्वालियर संभाग के साथ छतरपुर, भिंड, मुरैना, नौगांव, खजुराहो, पन्ना में गर्मी का असर तेज तो इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर में असर थोड़ा कम रहेगा। 15 मई से 10 जून के बीच तेजी से तापमान बढ़ेगा और नौतपा तपने के आसार हैं। नौतपे में छह दिन गर्मी और तीन दिन बारिश और आंधी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- छात्रों का इंतजार खत्म, इस दिन आएगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, दोपहर 12 बजे होगा जारी

ये भी पढ़ें- शरीर में कोई भी गांठ को खत्म करने के लिए करें ये उपाए, 31 दिन में हो जाएगी छू मंतर, प्रदीप मिश्रा ने बताया उपाए

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers