Madhya Pradesh Weather Update

MP Weather Update : प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज..! इन जिलों में बारिश का अलर्ट, किसानों की बढ़ी चिंता..

Madhya Pradesh Weather Update: मानसून की विदाई के बावजूद मौसम में अचानक हुए इस परिवर्तन ने इन जिलों के किसानों को चिंता में डाल दिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 08:51 AM IST, Published Date : October 16, 2023/8:51 am IST

Madhya Pradesh Weather Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। नवरात्रि में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने पहले ही इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें रतलाम, मंदसौर, आगर, नीमच, ग्वालियर, भिंड और श्योपुर जेसे जिले शामिल हैं। मानसून की बिदाई के बावजूद मौसम में अचानक हुए इस परिवर्तन ने इन जिलों के किसानों को चिंता में डाल दिया है।

read more : India vs Bangladesh World Cup 2023 : टीम को लगा तगड़ा झटका..! पुणे मैच में कप्तान हो सकते हैं टीम से बाहर? सामने आई ये बड़ी वजह 

Madhya Pradesh Weather Update : एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से प्रदेश में अगले तीन दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग संभागों में बारिश होने की संभावना है, इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात की आशंका है। आज ग्वालियर चंबल संभाग, उज्जैन संभाग का मौसम बदलने की संभावना है, इस दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी।

सोमवार 16 अक्टूबर को भी ग्वालियर चंबल संभाग, उज्जैन संभाग, भोपाल संभाग, सागर संभाग, रीवा संभाग, इंदौर संभाग के जिले झाबुआ धार में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। इसके साथ ही 17 अक्टूबर को ग्वालियर चंबल संभाग, सागर संभाग, रीवा संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर वज्रपात होने की भी संभावना है।

 

आपको बता दें कि प्रदेश में इस समय फसल की कटाई चल रही है तो कुछ स्थानों पर फसल कटाई होने के बाद वह खेत और बाड़ी में रखी है, ऐसे में बे मौसम बारिश ने अब किसानों को चिंता में डाल दिया है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने का भी अंदेशा जताया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers