Mausam Ki Jankari

Mausam Ki Jankari : आने वाले दिनों में मौसम होने वाला है सुहाना, कई राज्यों में तेज तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Mausam Ki Jankari : आने वाले दिनों में मौसम होने वाला है सुहाना, कई राज्यों में तेज तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : May 3, 2024/4:20 pm IST

Mausam Ki Jankari : लखनऊ। देश के कई राज्यों में इस समय तेज गर्मी का असर देखा जा रहा है। तो वहीं यूपी के कई हिस्सों में अब लोगों को राहत मिलने वाली है। आने वाले दिनों में यूपी-दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कई इलाकों में बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया गया है। अगर बारिश हुई तो लोगों को तेज गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम ठंडा हो जाएगा।

read more : Sariya Price Rise: सरिया-सीमेंट के दाम में बड़ा इजाफा, जानें किस शहर में कितनी है कीमत ? 

Mausam Ki Jankari : पिछले पखवारे से प्रचंड गर्मी झेल रहे बुंदेलखड से लेकर पूर्वांचल तक को अब और गर्मी से राहत मिलने वाली है। पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और पहाड़ों में बर्फबारी से मौसम में बदलाव की पूरी उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, 3 मई यानी शुक्रवार को मौसम के सक्रिय होने की पूरी गुंजाइश है। गोरखपुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

 

इन राज्यों में भी बारिश की चेतावनी

Mausam Ki Jankari : यूपी के अलावा बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक (ग्रामीण) में हीटवेव का अलर्ट है। इसके अलावा अरुणाचल में पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं,अब नार्थ ईस्ट के राज्यों में 5 से 6 मई को भारी बारिश की चेतावनी है। इन राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी के मुताबिक, आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर मौसम करवट लेगा। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बड़ा असर देखा जाएगा। कहा गया है कि आने वाले 2 से 3 दिन में बारिश दस्तक दे सकती है, जिससे मौसम सुहावना होने की उम्मीद है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers