MP Weather today

प्रदेश में फिर बादलों ने डाला डेरा, जमकर बरसेंगे बदरा, आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम

MP Weather today फिर बदला मौसम, 4 सिस्टम एक्टिव, छाएंगे बादल, 4 संभागों में बारिश-आंधी के आसार, जानें जिलों का हाल-IMD का पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2023 / 03:52 PM IST, Published Date : April 7, 2023/3:52 pm IST

MP Weather today: भोपाल। मध्य प्रदेश में गर्म हवाओं के दौर के बाद एक बार फिर बादलों ने डेरा डाल लिया है। प्रदेश में बदलते सिस्टम के चलते कभी तेज धूप तो कभी बूंदाबांदी ने ठंडक बढ़ा दी है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव है और 8 अप्रैल को भी एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे मौसम की गतिविधियों में बदलाव आएगा और फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा। आज 4 संभागों में गरज चमक के साथ बादल के आसार है। कई जिलों में बादल छाने के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है।

आज 4 संभागों में बारिश की चेतावनी

MP Weather today: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिसके प्रभाव से फिर मध्य प्रदेश का मौसम बिगड़ने वाला है। भोपाल में 7 और 8 अप्रैल को बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना है। राजधानी में 3 दिन तक बादल छाए रहेंगे। ग्वालियर में 10 अप्रैल, जबलपुर में 7 अप्रैल और इंदौर में 8 अप्रैल तक बादल छाने के साथ बारिश के आसार हैं। इसके पश्चात 10 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे। आज शुक्रवार को भी भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं–कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

इन जिलों में 10 अप्रैल तक बारिश

MP Weather today: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, छिंदवाड़ा में आगामी तीन दिनों तक बादलों की आवाजाही तेज रहेगी। इस दौरान कहीं कहीं हल्की बारिश भी दर्ज हो सकती है। सेंट्रल एमपी पर चक्रवाती हवाओं का घेरा सक्रिय है, ऐसे में मंदसौर में बादल और कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती हैं। बादलों का यह दौर एक सप्ताह तक बना रहेगा। ग्वालियर में 7 व 8 अप्रैल को बादल छाएंगे और 9 अप्रैल को गरज-चमक के साथ वर्षा के आसार हैं। फिर से तापमान नीचे आ जाएगा। 10 अप्रैल तक तेज गर्मी पड़ने और 20 अप्रैल तक प्रदेश में लू के आसार कम है, अप्रैल अंत तक गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- अदनान ने दूसरी पत्नी के साथ बनाया पॉर्न वीडियो का खुलासा, अदनान सामी पर भाई जुनैद के संगीन आरोप

ये भी पढ़ें- चाय पीने बाजार गए थे नेता जी, भरे बाजार में बदमाशों ने गोली मार की हत्या

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें