MP assembly election 2023: “मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ की जोड़ी इसका जवाब दें ” केंद्रीय मंत्री शाह ने पूछे सवाल

Amit shah bhopal speech केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे राजधानी भोपाल, यहां गरीब कल्याण महाभियान, रिपार्ट कार्ड 2003-2023 किया जारी

  •  
  • Updated On - August 20, 2023 / 01:59 PM IST

Amit shah bhopal speech: भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गरीब कल्याण रिपोर्ट कार्ड 2003 -2023 का विमोचन कर दिया है। इस दौरान शाह ने अपने संबोधन के शुरूआत में कहा कि बीजेपी सरकार ने बिमारू राज्य से बाहर निकाला है। इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हिए कहा कि आज जो लोग दावे कर रहे है इन लोगों को 53 साल का हिसाब जनता के सामने रखना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर मप्र बनाने की नीव डालने का काम इन 20 सालों में हुआ है। जो पहले बीमारू कहा जाता था आज उसे विकसित राज्य कहा जाता है।

शाह ने सीएम शिवराज को बताया मेहनती

Amit shah bhopal speech: गृहमंत्री शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हमने एक बीमारू राज्य को एक विकसित राज्य बताया है। मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस का शासन था। कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू राज्य का दर्जा दिया। उस समय बीमारू राज्य जो देश के विकास को नीचे ला रहे है उसमें एमपी भी था। एक समय कहा गया मध्य प्रदेश की हालत सुधर नहीं सकती। 2003 में बंटाढार की सरकार को हटाकर जनता ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया।

2024 में 29 सीट जीतने का दावा

Amit shah bhopal speech: गृहमंत्री ने आगे कहा कि उमा भारती,बाबूलाल गौर इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने मध्य प्रदेश को विकसित राज्य बनाया। मध्यप्रदेश में 2019 में 28 सीट जीती थी, एक सीट नही जीते थे अब मुझे विश्वास है 2024 में एक सीट और जीतकर 29 में से 29 सीट जीतेंगे। मैं मध्य प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाने आया हूँ, आने वाला अमृत काल के समय में सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए हम काम करेंगे। जो कभी बंटाढार माना जाता था आज वो बुलंदियों पर खड़ा है।

केंद्र सरकार ने एमपी की झोली भरी

Amit shah bhopal speech: 20 साल में बिजली पनाई सड़क शिक्षा स्वास्थ्य क़ानून व्यवस्था हर जगह परिवर्तन हुआ। 10 साल इनमें डबल इंजन की सरकार ने दिया है। मोदी जी ने मध्य प्रदेश को मन भर के दिया है। आपने भी झोली भर कर प्यार लुटाया है। मैं विश्वास के साथ कह रहा हूँ। लोकसभा में बस एक सीट की कमी है जो 2024 में वो पूरी हुई है। इस बार चुनाव,बंटाढार से विकसित बनाने का चुनाव है। शिवराज जी ने मोदी जी की हर योजना को ज़मीन पर पहुंचाया है। ग़रीबी से बाहर भी कई लोग निकले है। सरकार ने शिवराज के नेतृत्व में ढेर सारे परिवर्तन हुए।

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

Amit shah bhopal speech: इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दाये-बायें नहीं देखे कमलनाथ और बंटाढार जवाब दें हमने प्रदेश के बजट को बढ़ाया है, इसका जवाब कांग्रेस दें। कमलनाथ जवाब दें एससी-एसटी ओबीसी का बजट आपने कम रखा ऐसा क्यों हमने बजट बढ़ाया। इस दौरान शाह ने पीसीसी चीफ पर हमला करते हुए बोला कि जिन्होंने कभी हल नहीं पकड़ा वह कमलनाथ MSP की बात करते है।

हर गरीब के पास पहुंच रहा राशन

Amit shah bhopal speech: मैं शिवराज जी को साधुवाद देता हूं। प्रति व्यक्ति आय को उन्होंने बढ़ाने का काम किया। पहले की सड़कें गड्ढे में थी या गड्ढे में सड़क थी। मैं कई बार महाकाल दर्शन करने आता था , गहरी नींद में सोते थे गड्ढे थे नींद खुल जाती थी पता चल जाता था एमपी आ गया। राशन आपके चट्टे बट्टे खा जाते थे,अब हर गरीब के पास राशन पहुंचता है। मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ की जोड़ी जवाब दें।

कांग्रेस को दी चुनौती

Amit shah bhopal speech: सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं इसका जवाब दें और अपना 53 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करें। आप आंकड़े लेकर आइए, आपकी तो देश और प्रदेश में सरकार थी फिर क्यों विकास नहीं किया। इन्होंने प्रदेश को कुछ नहीं दिया। हमसे जो नाराज़गी हो लेकिन आप सवाल पूछिए बंटाढार और कमलनाथ से पूछिए। इस दौरान अमित शाह का कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इधर उधर की बात नही करें आपके समय में काफिला क्यों लूटा था जवाब दें।

कांग्रेस ने बंद की गरीब कल्याण की योजना

Amit shah bhopal speech: 15 महीने कांग्रेस का शासन मध्य प्रदेश में था। आपने मोदी जी और शिवराज सरकार की गरीब कल्याण की योजना बंद कर अपाहिज कर दिया,लंगड़ी कर दिया। मप्र में ट्रांसफर इंडस्ट्रीज लगाने का काम 15 महीने कांग्रेस की सरकार ने किया। गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने के अलावा कांग्रेस की 15 महीने की सरकार ने कुछ नहीं किया। जब जब आपको शासन मिला आपने घोटाले ही घोटाले किए। इस दौरान अमित शाह ने केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के घोटाले गिनाए।

तत्कालीन कांग्रेस सरकार के 24 घोटाले गिनाए

Amit shah bhopal speech: संबोधन के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। शाह ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार के 24 घोटाले गिनाए। शाह ने कहा कांग्रेस ने इतने साले में क्या किया। जब जब कांग्रेस को शासन मिला आपने घोटाले के अलावा कुछ नहीं किया। चॉपर, कॉमन वेल्थ, नेशनल हेराल्ड , हर्षद मेहता, आईपीएल, राफ़ेल ख़रीदी, और कई घोटाले किए। आपने 24 घोटाले किए है। अब मध्य प्रदेश को तय करना है की घोटालों की सूची में शामिल होना है या विकसित बनाने की सूची में। हम चाहते है चुनाव विकास पर हो,कांग्रेस जातिवाद पर चुनाव ले जाती है। हमने हर क्षेत्र में काम किया है। चुनाव विकास और गरीब कल्याण पर हो, मप्र में बीमारू राज्य से बाहर निकलकर विकसित राज्य बना है।

चुनाव के बाद नेतृत्व के सवाल पर बोले शाह

Amit shah bhopal speech: पत्रकार वार्ता को दौरान जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चुनाव के बाद नेतृत्व का सवाल पूछा गया तो शाह ने कहा कि शिवराज जी मुख्यमंत्री है और पार्टी का काम आप नही करें हमे करने दें। मोदी जी और शिवराज जी के काम को जनता तक ले जाने दें।

परिवारवाद के सवाल पर बोले गृहमंत्री

Amit shah bhopal speech: पत्रकार द्वारा जब परिवारवाद पर सवाल पूछ गया तो शाह ने कहा कि एक परिवार के हाथ में पार्टी की कमान परिवारवाद है। अटल जी,मोदी जी,शिवराज जी, राजनाथ जी के परिवार का कोई पॉलिटिकल बैग ग्राउंड नहीं है।

ये भी पढ़ें- Jio new prepaid plan: आ गया Jio का ₹1,500 रुपए से कम वाला नया प्लान, Netflix सब्सक्रिप्शन के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ

ये भी पढ़ें- Tomato Rates today: घट गए टमाटर के दाम, अब मात्र इतने रुपए में मिलेगा टमाटर, जानें आपके शहर का भाव

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें