Best Electric Car in India Mercedes Benz Vision EQXX

बाजार में आई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी पूरे महीने, फीचर्स जानकर दंग रह जाएंगे आप

Mercedes Benz Vision EQXX : भारतीय बाजार में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ते जा रही है। इसी को देखते हुए लग्जरी कार मेकर

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 12:39 PM IST, Published Date : December 15, 2022/12:39 pm IST

नई दिल्ली : Mercedes Benz Vision EQXX : भारतीय बाजार में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ते जा रही है। इसी को देखते हुए लग्जरी कार मेकर कंपनी मर्सिडीज बेंज ने कुछ महीने पहले भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार mercedes-benz EQS 580 लॉन्च की थी। यह देश के सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार थी जो फुल चार्ज में 857 KM चलती थी। अब कंपनी ने भारतीय बाजार में एक और दमदार इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz Vision EQXX पेश की है। यह एक बार चार्ज होने पर 1000 किलोमीटर चल सकती है। विजन EQXX ईवी कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में दुनिया भर में पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें : जहरीली शराब पीने से हुई मौत पर सीएम का बेतुका बयान, कहा- जो शराब पिएगा वो मरेगा ही… 

पूरे महीने चलेगी बैटरी

Mercedes Benz Vision EQXX : कंपनी ने इस कार की परफॉर्मेंस से ज्यादा एफिशिएंसी पर ध्यान दिया है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है जो 244hp (180kW) जेनरेट करती है। इसमें 100kWh की बैटरी है जो 900V तक की चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करती है। रेंज को बढ़ाने के लिए इसमें रूफ पर सोलर पैनल भी रखा है, जिसके जरिए बैटरी की रेंज एक दिन में 25KM तक बढ़ जाती है। हालांकि यह सौर पैनल रियर विंडो को भी ढंक देते हैं, जिससे गाड़ी चलाने में परेशानी हो सकती है। कुल मिलाकर, अगर आप हर रोज 20KM ऑफिस जाते हैं और महीने में 25 दिन ऑफिस जाना है तो इसकी बैटरी पूरा एक महीना चल सकती है।

यह भी पढ़ें : पत्नी से लड़ाई के बाद बेट संग खुदकुशी कर रहा था पिता, पुलिस कर्मचारियो ने बचाई जान….. सामने आया वीडियो

बेहद आकर्षक इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन

Mercedes Benz Vision EQXX : मर्सिडीज की यह इलेक्ट्रिक कार डिजाइन के मामले में बेहद आकर्षक है। आगे की तरफ एलईडी लाइटबार है जो कार की चौड़ाई में फैला हुआ है। बोनट पर मर्सिडीज बेंज का लोगो स्टिकर के रूप में दिया हुआ है। इसका डिजाइन बेहद एयरोडायनामिक रखा गया है। इसमें फ्लश डोर हैंडल भी हैं। इसमें मर्सिडीज ने काफी सारे रिसाइकल्ड मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया है। गाड़ी को काफी लाइटवेट बनाया गया है। इसका वजन सिर्फ 1750 किलोग्राम है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें