वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारत में ई-बाइक बाजार में उतारी

वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारतीय बाजार में उतारी ई-साइकिल.. जानिए क्या है इसकी प्राइस और फीचर्स

वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारत में ई-बाइक बाजार में उतारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 22, 2022/2:30 pm IST

कोच्चि, 22 जनवरी (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो प्राइवेट लिमिटेड ने ‘अर्बनस्पोर्ट’ नाम की इलेक्ट्रिक बाइसिकल बाजार में उतारी है।

पढ़ें- बीते 5 साल में 60% विधायकों ने किया दलबदल, बनाया देशव्यापी रिकॉर्ड: एडीआर रिपोर्ट

कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कोच्चि में शुक्रवार को डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम के जरिये देश में वान इलेक्ट्रिक मोटो ब्रांड लांच किया था।

पढ़ें- सभी स्कूल कॉलेज अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे.. इस सरकार ने लिया अहम फैसला

कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यह ई-बाइक दो संस्करणों में पेश की गई है। इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपये और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपये रखी गई है। शुरुआत में इनकी बिक्री कोच्चि में की जाएगी और उसके बाद गोवा, बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में भी बिक्री की जाएगी।

पढ़ें- खूबसूरत मॉडल ने शरीर के सबसे नाजुक जगह पर गुदवाया टैटू.. बोलीं- दर्द से चीखते ही अधूरा छोड़ना पड़ा

वान इलेक्ट्रिक के मुताबिक, इन वाहनों की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने कहा कि महज आधी यूनिट बिजली में बाइक चार्ज हो जाती है जिस पर सिर्फ चार-पांच रुपये का ही खर्च आता है।

पढ़ें- महिला कर्मचारी के साथ कार में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए थे डीईओ.. अब किए गए सस्पेंड.. युवक ने कैद कर ली थी वीडियो 

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और ऑयलमैक्स एनर्जी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कपिल गर्ग ने संयुक्त रूप से वान ई-बाइक भारतीय बाजार में उतारी। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक की बैटरी हटाई भी जा सकती है। इस श्रेणी के वाहन में यह सुविधा पहली बार दी गई है।