Maruti Swift features, Down payment, monthly EMI

मात्र 1 लाख रुपए देकर घर ले आए मारुती की ये दमदार कार, इतनी होगी EMI, फीचर्स भी है शानदार

Maruti Swift Down payment : मारुति की कई कारें बहुत ज्यादा हिट हुई हैं। इनमें मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी शामिल है। पिछले कई सालों से स्विफ्ट का

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 11:58 AM IST, Published Date : April 13, 2023/11:58 am IST

नई दिल्ली : Maruti Swift Down payment : कार खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन इतनी महंगाई में बहुत से लोगों के लिए कार खरीदना सिर्फ एक सपना ही बनकर रह जाता है। भारत में कार का नाम लेते ही सबसे पहले मारुति सुजुकी का नाम जहन में आता है। हालांकि, आज के समय में कारों की कमी नहीं है, एक से बढ़कर एक कार आज दुनिया भर में रफ्तार भर रही हैं। लेकिन, मारुति सुजुकी भारत में काफी समय से लोगों के दिलों पर राज करती आई है।

यह भी पढ़ें : बड़ा हादसाः पहाड़ियों के ढलान पर ड्राइवर ने खोया नियंत्रण, देखते ही देखते सड़क पर बिछ गई 7 लाशें 

टॉप-10 सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल है स्विफ्ट

Maruti Swift Down payment : मारुति की कई कारें बहुत ज्यादा हिट हुई हैं। इनमें मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी शामिल है। पिछले कई सालों से स्विफ्ट का जलवा लगातार कायम है। आज भी मारुति की हैचबैक कार टॉप-10 सेलिंग कारों की लिस्ट में है। मार्च में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। मार्च में मारुति ने स्विफ्ट की 17,559 यूनिट बेची हैं.मारुति सुजुकी स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू होकर 8.89 लाख रुपए तक आती है।

यह भी पढ़ें : बड़े पर्दे पर फिर से लौट रही स्त्री, इस बार किसका करेगी शिकार, जानकर हो जाएंगे हैरान… 

सिर्फ एक लाख डाउनपेमेंट देकर घर ले आए कार

Maruti Swift Down payment : अगर आप दिल्ली में इसे खरीदते हैं तो इसके बेस मॉडल की कीमत 6.71 लाख रुपए (ऑन रोड) तक आती है। अब इसके लिए अगर आप मिनिमम 100000 रुपए की डाउन पेमेंट करते हैं और इसकी बाकी रकम का लोन लेते हैं तो 7 साल के लिए 8 फीसदी की ब्याज दर पर इसकी ईएमआई करीब 9000 हजार होगी। हालांकि, ब्याज और लोन अवधि के आधार पर ईएमआई कम या ज्यादा भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : सूर्य के राशि परिवर्तन से इन राशि वालों के शुरू होंगे अच्छे दिन, धन लाभ और तरक्की के बनेंगे खास योग 

स्विफ्ट में मिलेंगे ये फीचर्स

Maruti Swift Down payment : स्विफ्ट कार में 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन आता है, जो 90 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। बेहतर माइलेज के लिए इसमें आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी मिलता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है। स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। इसका पावर आउटपुट 77.5पीएस औऱ 98.5एनएम का है. सीएनजी पर इसका माइलेज 30 किलोमीटर तक का है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें