जल्द आ रहा है इस SuV का धांसू फेसलिफ्ट वेरिएंट, 7 को है लॉन्चिंग… जानिए इसके खास फीचर्स के बारे में

Coming soon, the facelift variant of this SuV is launching on 7th

: , November 20, 2021 / 07:19 PM IST

नई दिल्ली। जर्मन ऑटोमेकर Volkswagen की SUV Tiguan का कंपनी अब इस SUV का फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है। Tiguan के फेसलिफ्ट को भारत में 7 दिसंबर को पेश किया जाएगा।

पढ़ें- घरों के बाहर लगाया जा रहा ये ‘ब्लू स्टीकर’, हो जाइए तुरंत अलर्ट.. जानिए आखिर क्या है ये

कंपनी ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि यह इस साल भारत में लॉन्च की जाने वाली 4 SUVs में से एक है। Tiguan फेसलिफ्ट को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में पिछले साल ही उपलब्ध करा दिया था और कुछ दिन बाद यह भारत में भी खरीदी जा सकेगी। फोक्सवैगन की इस दमदार एसयूवी की सीधी टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद Jeep Compass, Hyundai Tucson और Citreon C5 AirCross से होगी।

पढ़ें- नए साल में लगेगा महंगाई का बड़ा झटका, कपड़े, जूते-चप्पल हो जाएंगे महंगे, GST दर में भी होगा दोगुना से ज्यादा इजाफा- देखिए डिटेल 

प्री-फेसलिफ्ट Tiguan तरह ही कंपनी एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरियंट को भी भारत में एसेंबल करेगी। लुक्स और डिजाइन के मामले में फेसलिफ्ट वर्जन पिछले वर्जन से काफी मिलता-जुलता है। एययूवी की ग्रिल में हल्के बदलाव किए गए हैं। यहां दी गई LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स और LED DRLs एसयूवी के फ्रंट लुक को और शानदार बना देते हैं। कार के फ्रंट में आपको नया बंपर देखने को मिलेगा और इसमें ट्राएंगुलर शेप के फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं।

पढ़ें- पता चल गया.. इस वजह से दारू पीने के बाद अंग्रेजी झाड़ने लगते हैं लोग, रिसर्च में खुलासा

जानिए इसके खास फीचर के बारे में
कंपनी की इस पेट्रोल एसयूवी में 2.0 लीटर का 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 187bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क देता है। 4मोशन ऑल-वील-ड्राइव सिस्टम से लैस इस एसयूवी में 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। सेफ्टी के लिए Tiguan में 6-एयरबैग, ड्राइव अलर्ट सिस्टम, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ESP, ASR, EDL, ऑटो होल्ड, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं।

पढ़ें- अब इन शहर से भी मिलेंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, देखें रूट लिस्ट और किराया

एसयूवी के रियर में पहले से स्लिम टेललाइट दी गई है, जो एसयूवी के रियर लुक को काफी शार्प बनाती हैं। अपडेटेड Tiguan में नए डिजाइन का केबिन, वर्चुअल कॉकपिट, विएना लेदर सीट्स, 30 शेड्स ऐंबिएंट लाइटिंग, एक्सपैंसिव पैनोरमिक सनरूफ, इल्युमिनेटेड गियरनॉब, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा कई और शानदार फीचर दिए गए हैं।