माइलेज 22 kmpl का.. कीमत 4 लाख से भी कम.. Maruti की Alto को सीधे टक्कर

Mileage of 22 kmpl.. Price less than 4 lakhs.. Direct competition to Maruti's Auto

: , December 6, 2021 / 12:10 PM IST

*IBC24 के समाचार  WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

 

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी आल्टो के बाद देश की दूसरी सबसे सस्ती कार और माइलेज वाली कार भी आपके पास विकल्प में हैं। अगर आप 4 लाख रुपये से सस्ती एक बेहतर माइलेज वाली कार की तलाश में हैं, तो Datsun Redi-Go आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

पढ़ें- जनवरी-फरवरी में आएगी तीसरी लहर, Omicron बनेगा कारण! जानिए विशेषज्ञों का क्या है दावा

मारुति सुजुकी ऑल्टो के बाद यह देश की दूसरे सबसे सस्ती कार है। यह डैटसन की सबसे सस्ती कार है। यह 5 सीटर वाली एक लो-बजट हैचबैक है। आज हम आपको इसके सभी वैरिएंट्स की कीमतों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा हम आपको इसके सभी स्पेसिफिकेशन्स और माइलेज के बारे में भी बताएंगे।

पढ़ें- शहरों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, 300 किमी तक चलाने की तैयारी, 250 ई-व्हीकल चार्जिंग स्टेशन भी बनेंगे

Datsun Redi-Go (डैटसन रेडी-गो) के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3435 मिलीमीटर, चौड़ाई 1574 मिलीमीटर और ऊंचाई 1546 मिलीमीटर है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2348 मिलीमीटर और ग्राउंड क्लियरेंस 187 मिलीमीटर है। इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

पढ़ें- ‘द ग्रेट छत्तीसगढ़ रन’ का आयोजन, रेरा अध्यक्ष विवेक ढांड ने भी लगाई दौड़.. खुद को फिट रखने का दिया संदेश

भारतीय बाजार में Datsun Redi-Goदो इंजन में आती है। इसका 0.8-लीटर इंजन 5678 आरपीएम पर 54 PS की पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसका 1-लीटर इंजन 5500 आरपीएम पर 68 PS की पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है।

पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू, जमकर कर रहे नारेबाजी

कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है। Datsun Redi-Go के फ्यूल क्षमता की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 28 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल टैंक मिलता है।