Vida VX2 Go 3.4 KWH Variant: 60 हजार कीमत, सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज, हीरो ने लॉन्च किया एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां जानें पूरी डिटेल

Vida VX2 Go 3.4 KWH Variant: हीरो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA Evooter VX2 के पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए उसका नया वेरिएंट लॉन्च किया है।

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  • Publish Date - November 10, 2025 / 02:56 PM IST,
    Updated On - November 10, 2025 / 04:43 PM IST

Vida VX2 Go 3.4 KWH Variant/Image Credit: Hero Motocorp X Handle

HIGHLIGHTS
  • हीरो मोटोकॉर्प ने VIDA Evooter VX2 के नए वेरिएंट को लॉन्च किया है।
  • VX2 Go को नए 3.4 kWh बैटरी पैक वेरिएंट के साथ बाजार में लॉन्च किया है।
  • हीरो ने इसी साल जुलाई में VIDA Evooter VX2 को लॉन्च किया गया था।

Vida VX2 Go 3.4 KWH Variant: नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की रेंज को और बढ़ाया है। हीरो ने अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA Evooter VX2 के पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए उसका नया वेरिएंट लॉन्च किया है। हीरो की तरफ से VX2 Go को नए 3.4 kWh बैटरी पैक वेरिएंट के साथ बाजार में लॉन्च किया है। VIDA Evooter VX2 Go को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लॉन्च किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से इसी साल जुलाई में VIDA Evooter VX2 को लॉन्च किया गया था। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहकों की तरफ से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली थी। वहीं अब हीरो की तरफ से इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए VX2 Go 3.4 kWh वेरिएंट को बेहतर रेंज और स्मार्ट फीचर्स के साथ पेश किया गया है। कंपनी के तरफ से सामने आए बयान के अनुसार, इस स्कूटर में रेंज, परफॉर्मेंस और कम्फर्ट तीनों पर खासा ध्यान दिया गया है, ताकि यह ग्राहकों के लिए एक प्रैक्टिकल विकल्प बन सके।

Evooter VX2 Go का बैटरी पैक और रेंज

सामने आई जानकारी के अनुसार, नए Evooter VX2 Go में 3.4 kWh की क्षमता का डुअल रिमूवेबल बैटरी सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि, ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की रियल-वर्ल्ड रेंज देने में सक्षम है। आगे बताया गया कि, VX2 Go का लेक्ट्रिक मोटर 6 kW की पीक पावर और 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 70 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। इतना ही नहीं इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को दो राइडिंग मोड (इको और राइड) मिलेंगे। इन मोड की मदद से राइडर जरूरत के हिसाब से परफॉर्मेंस चुन सकता है।

कैसा है VIDA Evooter VX2 Go का डिज़ाइन

वहीं VIDA Evooter VX2 Go के डिजाइन की बात की जाया तो, इस स्कूटर का डिजाइन पूरी तरह से भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें फ्लैट फ्लोरबोर्ड, बड़ी सीट, 27.2 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज और सस्पेंशन सेटअप दिया गया है जो न केवल कम्फर्टेबल राइड देता है, बल्कि इसके काफी प्रैक्टिकल भी बनाता है।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ बिजनेस ऑफिसर कौसल्या नंदकुमार ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, “VIDA हमेशा प्रगति का प्रतीक रहा है। हमारा टार्गेट इनोवेशन और फंक्शनलिटी को मिलाकर इंडियन राइडर्स के जीवन को बेहतर बनाना है। नया VX2 Go उन लोगों के लिए है जो अपने डेली राइड में ज्यादा रेंज, एफिशिएंसी और भरोसेमंद परफॉर्मेंस चाहते हैं।”

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बेहतरीन ऑप्शन ये है कि, VIDA का ये स्कूटर बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) मॉडल के जरिए भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये एक तरह का सब्सक्रिप्शन मॉडल है, जिसमें ग्राहक को बैटरी खरीदनी नहीं पड़ती, बल्कि वे इसे सब्सक्राइब कर सकते हैं। जिससे शुरुआती लागत घटती है और चार्जिंग व मेंटेनेंस आसान हो जाता है।

क्या है VIDA Evooter VX2 Go की कीमत

Vida VX2 Go 3.4 KWH Variant:  VIDA Evooter VX2 Go की कीमत के बारे में बात की जाए तो इसकी शुरूआती कीमत 1,02,000 रुपए रखी गई है। इस कीमत में बैटरी के पैसे भी शामिल है। वहीं (BaaS) सब्सक्रिप्शन मॉडल के जरिए इसकी कीमत 60,000 रुपए से शुरू होती है। इसके बाद यूजर को पे-पर-किलोमीटर 90 पैसे का खर्च वहन करना होगा। इसका मतलब आपको बैटरी के लिए किराए के तौर पर प्रति किलोमीटर 90 पैसे खर्च करने होंगे।

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VIDA VX2 Go की टॉप स्पीड क्या है?

VIDA VX2 Go की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है।

VIDA VX2 Go की रेंज कितनी है?

यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर की रियल-वर्ल्ड रेंज देता है।

VIDA VX2 Go में कौन-सी बैटरी दी गई है?

इसमें 3.4 kWh की डुअल रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी मिलती है।

VIDA VX2 Go की कीमत कितनी है?

फुल बैटरी मॉडल की कीमत ₹1.02 लाख और BaaS सब्सक्रिप्शन मॉडल की शुरुआती कीमत ₹60,000 है।

VIDA VX2 Go में BaaS मॉडल क्या है?

BaaS यानी Battery-as-a-Service — इसमें ग्राहक बैटरी खरीदने के बजाय सब्सक्राइब करते हैं और प्रति किलोमीटर किराया देते हैं, जिससे शुरुआती लागत कम हो जाती है।