होंडा Honda ने क्रूजर बाइक Rebel के तीन वेरिएंट कर दिया अपडेट, क्या है नया और खास.. देखिए

Honda Honda has updated three variants of cruiser bike Rebel, what is new and special

Edited By: , November 27, 2021 / 07:10 PM IST

नई दिल्ली। जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी पॉपुलर क्रूजर बाइक रेबेल को नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ अपडेट करते हुए लॉन्च किया है। कंपनी ने इस क्रूजर बाइक के तीन मॉडल बाजार में उतारे हैं जिसमें पहला रेबल 250, दूसरा रेबल 500 और तीसरा रेबल 1100 बिक्री के लिए मार्केट में उपलब्ध है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस पर 19 साहित्यकार-भाषाविदों का होगा सम्मान, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे सम्मानित 

युवाओं की पसंद और लेटेस्ट तकनीक का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस बाइक को अपडेट किया है जिसके बाद ये बाइक पहले से ज्यादा हाइटेक हो गई है। होंडा ने रिबेल 500 में मौजूदा कलर ऑप्शन मैट जीन्स ब्लू, ग्रेफाइट, ब्लैक और मैट एक्सिस के अलावा इस बाइक को पर्ल ऑर्गेनिक ग्रीन कलर के साथ पेश किया है।

पढ़ें- ICC ने नए कोरोना वैरिएंट के आने के बाद महिला विश्व कप क्वालीफायर किए रद्द

इसके अलावा रिबेल 1100 को भी कंपनी ने मौजूद कलर के अलावा पर्ल स्टैलियन ब्राउन के साथ पेश किया है जिसको पहले से ज्यादा स्पोर्टी फील देने के लिए ड्यूल टोन ब्लैक आउट कंपोनेंट के साथ पेंट किया गया है। बाइक के इंजन की बात करें तो रेबल 500 में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें पहले की तरह 471 सीसी का इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस की दी बधाई 

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो रेबल 500 के फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही होंडा रेबल 1100 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें भी कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें पहले वाला 1100 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है।

पढ़ें- केक बेचने वाली लड़की के दीवाने हुए लड़के, दे दिया ऐसा ऑफर.. लगने लगी भारी भीड़ तो बुलानी पड़ी पुलिस

होंडा की अपडेट की गई तीनों बाइकों की भारतीय बाजार में कीमत को लेकर भी कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि मौजूद बाइकों से ये बाइक 20 हजार रुपये महंगी होने वाली है।

पढ़ें- बुजुर्ग ने कलेक्टर को दान कर दी करोड़ों की संपत्ति.. बेटा कर रहा था संपत्ति को लेकर परेशान

रेबल 100 सीसी के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है। होंडा इस रेबल 500 और रेबल 1100 क्रूजर बाइकों को भारतीय बाजार में कब तक उतारेगी इसके बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी 2022 की शुरुआती तिमाही में लॉन्च कर सकती है।