Huawei's hybrid car charger charges car in just 10 minutes

आ रहा ताबड़तोड़ कार चार्जर, मोबाइल से भी फास्ट चार्ज होगी कार की बैटरी, 10 मिनट चार्जिंग में मिलेगा 400KM का रेंज

आज रहा ताबड़तोड़ कार चार्जर, मोबाइल से भी फास्ट चार्ज होगी कार की बैटरी! Huawei's hybrid car charger charges car in just 10 minutes

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 28, 2022/7:55 pm IST

नई दिल्ली: Huawei’s hybrid car charger  भारतीय कार बाजार सहित दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड ताबड़तोड़ बढ़ रही है। कस्टमर्स की डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां ने भी कई तरह की इलेक्ट्रिक गाड़ियां बाजार में लॉन्च कर रही है। लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि एक बार बैटरी डिस्चार्ज होने पर चार से पांच घंटे तक का समय लग जाता है। लेकिन अब इलेक्ट्रिक कार पसंद करने वालों की ये समस्या खत्म होने वाली है। चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Huawei एक ऐसी चार्जिंग तकनीक लाने वाली है जिससे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की इंडस्ट्री पूरी तरह बदल जाएगी।

Read More: इस एक्ट्रेस ने पार की सारी मर्यादा, सोशल मीडिया में शेयर की नहाते हुए तस्वीर, सोशल मीडिया में हुई वायरल

Huawei’s hybrid car charger  रिपोर्ट के मुताबिक, हुवावे की यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी 5 मिनट की चार्जिंग में ही गाड़ी को 200 किलोमीटर की रेंज के लिए तैयार कर देगी। इस बात का खुलासा हुवावे के सीनियर एग्जीक्यूटिव वांग चाउ ने किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने 2021 में एक स्मार्ट ड्राइविंग सलूशन की शुरुआत की थी, जिसके जरिए बैटरी को 10 मिनट की चार्जिंग में 200 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज के लिए तैयार किया जाता है। उन्होंने बताया कि अगले कुछ सालों में कंपनी की योजना चार्जिंग समय को 5 मिनट तक ले जाने की है।

Read More: 1 अप्रैल से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आम जनता की जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानिए क्या-क्या बदल रहा?

वहीं, भारतीय बाजार में अडाणी टोटल गैस लिमिटेड ने अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन शुरू करने के साथ इस सेक्टर में एंट्री कर ली है। इसके लिए अडाणी ग्रुप और फ्रांस की ऊर्जा कंपनी टोटलएनर्जीज एसई ने पार्टनरशिप की है। अडाणी टोटल ने एक बयान में कहा कि यह चार्जिंग स्टेशन अहमदाबाद के मणिनगर में एटीजीएल के सीएनजी स्टेशन पर शुरू किया गया है।

Read More: ऐसे लोग करते हैं सबसे ज्यादा OYO रूम की बुकिंग, खुद कंपनी के CEO रितेश अग्रवाल ने किया खुलासा

कंपनी के अनुसार, यह ईवी चार्जिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ चार्जिंग सुविधा और सुविधाजनक तरीके से डिजिटल मंच के इस्तेमाल में सक्षम बनाएगा। इसी के साथ कंपनी का टारगेट देश भर में 1,500 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने का है।

Read More: सोने के दाम में फिर आई गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, खरीदनें से पहले जान लें नए रेट्स