Simple One electric scooter launched

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 212KM, 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक

Simple One electric scooter : बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी सिंपल वन ने आखिरकार भारत में अपने Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 09:55 AM IST, Published Date : May 24, 2023/9:55 am IST

नई दिल्ली : Simple One electric scooter : बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी सिंपल वन ने आखिरकार भारत में अपने Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी को यह स्कूटर लॉन्च करने में 1.5 साल का समय लग गया। इसे 15 अगस्त 2021 को भारत में पेश किया गया था। उसके बाद कंपनी ने स्कूटर की कई तरह की टेस्टिंग की और इसे बेहतर बनाया है। खास बात है कि अब तक देश में इस स्कूटर को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। सिंपल एनर्जी प्री बुक किए गए स्कूटर्स की डिलीवरी सबसे पहले करेगी। इसकी शुरुआत 6 जून से चरणबद्ध तरीके से की जाएगी।

यह भी पढ़ें : इस दिन महागोचर करेंगे सूर्य, इन चार राशि वालों का बदलेगा भाग्य, होगी पैसों की बारिश 

बैटरी और रेंज

Simple One electric scooter : सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल-बैटरी पैक दिया गया है। इसकी क्षमता 5kWh की है जो एक बार चार्ज करने पर 212km की रेंज डिलीवर करती है। बैटरी पैक को घर पर 5 घंटे और 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। घर के लिए एक पोर्टेबल 750 वॉट फास्ट चार्जर सितंबर में पेश किया जाएगा और इसकी कीमत 13,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें : युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रही प्रदेश सरकार, रोजगार दिवस पर होने जा रहा बड़ा कार्यक्रम, जानें किसे मिलेगा फायदा 

कितनी पावर है

Simple One electric scooter : सिंपल एनर्जी का अपना फास्ट चार्जिंग नेटवर्क अगस्त में शुरू करेगी. इसके जरिए स्कूटर 1.5 किमी/मिनट की दर से 0-80 प्रतिशत तक तेजी से चार्ज हो सकेगा। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 11.39bhp (8.5kW) का अधिकतम आउटपुट और 72Nm का पीक टॉर्क देती है।

सिंपल वन में कई राइडिंग मोड्स – इको, राइड, डैश और सोनिक दिए गए हैं. सोनिक मोड में, सिंपल वन स्कूटर 2.77 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ता है, जो इस सेगमेंट में किसी भी स्कूटर से सबसे तेज है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस है जो कनेक्टिविटी, स्कूटर और उसके बैटरी पैक के बारे में सभी जानकारी देता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers