TATA Safari जुड़ गया ये शानदार फीचर, कीमत में कंपनी ने नहीं किया इजाफा

TATA Safari में जुड़ गया ये शानदार फीचर, कीमत में कंपनी ने नहीं किया इजाफा

TATA Safari जुड़ गया ये शानदार फीचर, कीमत में कंपनी ने नहीं किया इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 30, 2022/4:14 pm IST

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने सफारी SUV को कुछ नए फीचर्स के साथ अपग्रेड किया है और अब नई सफारी के अगले हिस्से में ग्राहकों को वेंटिलेटेड सीट्स मिलेंगी। स्टैंडर्ड सफारी में ये फीचर अब पेश किया गया है, वहीं SUV के गोल्ड और डार्क एडिशन के साथ पहले से वेंटिलेटेड सीट्स दी जा रही हैं।

पढ़ें- शाहरुख खान और साई किशोर वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम से जुड़ेंगे

टाटा सफारी के टॉप मॉडल एक्सजैड प्लस और एक्सजैडए प्लस को ये फीचर दिया गया है। जहां वेंटिलेटेड अगली सीट्स सफारी के 6 और 7-सीटर दोनों वर्जन में मिल रही है, वहीं बीच की कतार में सिर्फ 6-सीटर मॉडल को ही वेंटिलेटेड सीट्स मिली हैं क्योंकि ये कैप्टन सीट्स हैं। यहां सबसे मजेदार बात ये है कि नई सफारी में इस फीचर को जोड़ने के बाद भी कंपनी ने इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

पढ़ें- युवक की हैं 8 पत्नियां, घर एक.. कमरे सबके अलग.. रोमांस के लिए करती हैं अपनी बारी का इंतजार

नई टाटा सफारी की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 23.29 लाख रुपये तक जाती है। भारतीय बाजार में SUV का मुकाबला सेगमेंट की महिंद्रा XUV700, MG हैक्टर प्लस और ह्यून्दे एल्कजार जैसी कारों से हो रहा है।

पढ़ें- उन्नति को महिला एकल का खिताब, सुपर 100 जीतने वाली सबसे युवा भारतीय बनी

टाटा सफारी के केबिन में अच्छे खासे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 8।8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आई-आरए कनेक्टेड कार तकनीक, पैनरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स के साथ ऑटो होल्ड, एंबिएंट लाइटिंग और 7-इंच का सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल हैं।

पढ़ें- E-Shram Card: कार्ड धारकों के खाते में इस दिन आ रहे हैं 1000.. ऐसे चेक करें अपना स्टेटस.. जानिए पूरी प्रक्रिया 

टाटा सफारी के साथ 2-लीटर का डीजन इंजन दया गया है जो 170पीएस ताकत बनाता है, कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव के लिए हैं।