Deaths due to spurious liquor in Bihar Update

प्रदेश में जहरीली शराब से लोगों की टूटती सांसें, उजड़ता परिवार, मामले में अब तक 126 गिरफ्तार

Deaths due to spurious liquor in Bihar Update : बिहार के में जहरीली शराब से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 15, 2022/8:31 pm IST

Deaths due to spurious liquor in Bihar Update : पटना। बिहार के में जहरीली शराब से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही जहरीली शराब कांड के बाद मौतों के आंकड़ों को लेकर प्रशासन पर हेराफेरी का भी आरोप लगाया जा रहा है। वहीं श्मशान घाट में अचानक बढ़ी शवों की संख्या भी कुछ और ही इशारा कर रही है। सिर्फ आज दोपहर तक सिमरिया स्थित श्मशान घाट में 20 शवों का अंतिम संस्कार किया गया है जो आम दिनों की अपेक्षा में काफी अधिक है।

read more : SSC CHSL में निकली हजारों पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख 

Deaths due to spurious liquor in Bihar Update : स्थानीय लोगों का कहना है कि आखिर हमारी क्या गलती थी, अगर अवैध शराब का व्यापार नहीं होता तो शराब बिकती कहां से है। तो वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते रहे हैं कि महिलाओं की मांग पर शराबबंदी की गई, लेकिन इसुयापुर, अमनौर, मशरख और मढ़ौरा के कई गांवों की उन्हीं महिलाओं के आंखों के आंसू आज नहीं सुख रहे, जिन्होंने अपनों को खोया है।

read more : फिल्म ‘पठान’ पर मचे बवाल के बीच शाहरुख खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है कि दुनिया कुछ भी कर ले’ 

Deaths due to spurious liquor in Bihar Update : इस मामले में अब तक 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने आईएएनएस को बताया कि मढौरा अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध स्थिति में मृत्यु होने की घटना के बाद मशरख थाना एवं इसुआपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है।

read more : अगर आप भी है डायबिटीज के मरीज तो इन पत्तियां का करें सेवन, करती है जड़ी बूटी का काम

Deaths due to spurious liquor in Bihar Update : उन्होंने बताया कि त्वरित अनुसंधान एवं गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सोनपुर के नेतृत्व में 3 पुलिस उपाधीक्षक सहित कुल 31 पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी के लिए एक विशेष जांच टीम गठित की गई है।

read more : महिलाओं के इस अंग पर मौजूद तिल, खूबसूरती में लगाता चार चांद, दिल खोलकर करती है ये काम 

उन्होंने बताया कि मद्यनिषेध कानून के क्रियान्वयन एवं सूचना संकलन में बरती गयी घोर लापरवाही एवं पूर्ण विफलता के साथ ही आदेशों का उल्लंघन, कर्तव्यहीनता एवं संदिग्ध आचरण के आरोप में मशरख थाना प्रभारी रितेश मिश्रा और चौकीदार विकेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

read more : SSC CHSL में निकली हजारों पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख 

उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटे में 126 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा 12.54 लीटर विदेशी शराब एवं 1671 लीटर देशी शराब, 150 लीटर स्प्रीट बरामद किया गया, एवं 2206 लीटर महुआ चुलाई नष्ट किया गया। उल्लेखनीय है कि सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें