SSC CHSL Bumper Vacancy 2023: download notification pdf from here

SSC CHSL में निकली हजारों पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : SSC ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा या SSC CHSL 2022 का नोटिस जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 07:16 PM IST, Published Date : December 15, 2022/7:16 pm IST

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। कर्मचारी चयन आयोग SSC ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा या SSC CHSL 2022 का नोटिस जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिस पर जाना होगा। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जनवरी 2023 है। एप्लिकेशन करेक्शन विंडो 9 जनवरी से 10 जनवरी तक सक्रिय रहेगी। बता दें कि एसएससी इस भर्ती प्रक्रिया के जारिए 4500 पदों पर भर्ती अभियान चलाएगा। एसएससी ने इन पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा भी ली जाएगी।

read more: ‘प्रदेश में इस समय चल रहा निलंबन का नाटक, सीएम जानते है कि…’ पीसीसी चीफ ने सीएम पर साधा निशाना 

 

इन पदों पर निकली है भर्ती – SSC CHSL Bumper Vacancy 2023

 

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : एसएससी ने लगभग 4500 पदों पर भर्ती निकाली है जिसमें से लोअर डिविजनल क्लर्क/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के शामिल है।

read more: बीजेपी के ‘अपराधगढ़’ पर विधायक शैलेष पांडेय का पलटवार, बोले- भाजपा सरकार में एसपी-कलेक्टर तक थे असुरक्षित 

 

ये होनी चाहिए योग्यता – SSC CHSL Bumper Vacancy 2023

पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पदों से संबंधित जानकारी देखनी होगी।

read more: कल थम जाएंगे प्रदेश में ट्रकों के पहिए! सीएम हाउस के बाहर होगा ट्रांसपोटर्स और ट्रक ऑपरेटरों का उग्र प्रदर्शन, इस बात से नाराज है एसोसिएशन 

आवेदन फीस

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : इन पदों के लिए आवेदन फीस 100 रुपये हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को देनी होगी। वहीं महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) जो आरक्षण के लिए पात्र हैं, उनके लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

ऐसे होगा चयन

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी। यह परीक्षा दो स्तरों अर्थात टियर 1 और टियर 2 में आयोजित की जाएगी। टियर-I परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। भाग II, III और IV के लिए, प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में प्रदान किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए जारी किया ऑफिशियल नोटिस देखें।

read more: शहर में पुलिस ही नहीं सुरक्षित, महिला कांस्टेबल के साथ बदमाशों ने की लूटपाट, थाना प्रभारी निलंबित 

ऐसे करें आवेदन – SSC CHSL Bumper Vacancy 2023

SSC CHSL Bumper Vacancy 2023 : आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं होमपेज पर अप्लाई टैब और फिर सीएचएसएल पर क्लिक करें आवेदन पत्र भरें सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें आवेदन शुल्क का भुगतान करें सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें। यहां क्लिक कर देखें ऑफिशियल नोटिस पदों से संबंधित अधिक जानकारी, देखें नोटिस– https://ssc.nic.in/

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें