The mole present on the waist of women makes them romantic

महिलाओं के इस अंग पर मौजूद तिल, खूबसूरती में लगाता चार चांद, दिल खोलकर करती है ये काम

The mole present on the waist of women makes them romantic : महिलाओं की कमर पर तिल है तो ऐसी स्त्रियों को काफी रोमांटिक माना जाता है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 07:43 PM IST, Published Date : December 15, 2022/7:43 pm IST

The mole present on the waist of women makes them romantic : नई दिल्ली। हर इंसान के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के अंगों पर मौजूद इन तिलों का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है। व्यक्ति के शरीर पर मौजूद ये तिल शुभ भी हो सकते हैं और अशुभ भी। तिल जिस स्थान पर मौजूद होता है उससे तिल के शुभ और अशुभ परिणामों का पता लगाया जाता है। शरीर पर मौजूद ये तिल व्यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आज हम महिलाओं के शरीर पर मौजूद तिलों के बारे में जानेंगे। महिलाओं के शरीर पर मौजूद कुछ खास तिल बताते हैं।

 

read more : SSC CHSL में निकली हजारों पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख 

The mole present on the waist of women makes them romantic : वहीं ऐसा देखा जाता है कि महिलाओं की कमर पर तिल है तो ऐसी स्त्रियों को काफी रोमांटिक माना जाता है। इनके पास पैसे की भी कमी नहीं होती है। ये महिलाएं दिल खोलकर खर्च करती हैं। जिस स्त्री की कमर पर तिल होता है उसे लंबे समय के लिए पढ़ाई करने का मौका भी मिलता है। इतना ही नहीं किसी महिला की कमर पर तिल होना उसके अमीर होने का संकेत देता है। शास्त्र के अनुसार, ऐसी महिलाएं अपार धन-वैभव-ऐश्वर्य के साथ जीवन जीती हैं। ये जिस क्षेत्र में जाती हैं खूब नाम और सफलता पाती हैं।

read more : कल थम जाएंगे प्रदेश में ट्रकों के पहिए! सीएम हाउस के बाहर होगा ट्रांसपोटर्स और ट्रक ऑपरेटरों का उग्र प्रदर्शन, इस बात से नाराज है एसोसिएशन 

तिल के आकार का भी महत्व होता है। – The mole present on the waist of women makes them romantic

तिल के आकार का भी बहुत महत्व होता है। बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखते हैं। लंबे तिल सामान्य अच्छे परिणाम देते हैं। सिर पर दाईं और तिल हो तो व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख भाग्य की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है। शरीर पर तिलों को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं। ये भी कहा जाता है कि शरीर के जिस हिस्से पर तिल होता है वो उसके पूर्व जन्म में लगी किसी चोट का होता है। इतना ही नहीं कमर पर जिन महिलाओं के तिल होता है वह दिख खोलकर खर्चा करती है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें