Hindustan Awam Morcha to withdraw support from Nitish govt

Bihar Political Crisis: गिर जाएगी नीतीश कुमार की सरकार? इस पार्टी ने समर्थन वापस लेने का किया ऐलान

Bihar Political Crisis: गिर जाएगी नीतीश कुमार की सरकार? इस पार्टी ने समर्थन वापस लेने का किया ऐलान! Hindustan Awam Morcha to withdraw support

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2023 / 05:10 PM IST, Published Date : June 19, 2023/5:02 pm IST

पटना: Hindustan Awam Morcha to withdraw support  गठबंधन वाली ​नीतीश कुमार सरकार में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, अब खबर आ रही है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने नीतीश कुमार सरकार से अपना समर्थन वापस लेने वाली है और आज शाम समर्थन वापसी का पार्टी अध्यक्ष राज्यपाल को सौंपेंगे। इस बात की जानकारी खुद संतोष सुमन ने दी है।

Read More: आदिपुरुष नही बल्कि ये 7 हैं भारत की सबसे विवादित फिल्में, ज्यादातर को नही मिल सकी रिलीजिंग की हरी झंडी…

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष संतोष सुमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापसी का अपना पत्र आज शाम राज्यपाल को सौंपेंगे।

Read More: हिंदी बेल्ट में छाई प्रभास की आदिपुरुष, विरोध के बावजूद North India से कर रही तगड़ी कमाई…

संकट में नीतीश कुमार सरकार?

अब ऐसे में बिहार सरकार पर संकट मंडराने वाला है ऐसा कहना बिल्कुल गलत होगा। क्योंकि बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। इस वक्त बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल के 79, भारतीय जनता पार्टी के 77, जनता दल यूनाइटेड के 45, कांग्रेस के 19, कम्यूनिस्ट पार्टी फ इंडिया (एमएल)के 12, एआईएमआईएम के एक, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के 4, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट) के दो, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के ददो और एक निर्दलीय विधायक हैं। वहीं इस वक्त एक सीट रिक्त है।

Read More: MBA छात्रा को दफ्तर में गोली मारने वाले भाजपा नेता प्रियांश विश्वकर्मा ने किया सरेंडर, 16 जून से फरार था आरोपी 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक