आगामी लोकसभा चुनाव में खत्म हो जाएगी जदयू: तेजस्वी |

आगामी लोकसभा चुनाव में खत्म हो जाएगी जदयू: तेजस्वी

आगामी लोकसभा चुनाव में खत्म हो जाएगी जदयू: तेजस्वी

:   Modified Date:  January 28, 2024 / 08:40 PM IST, Published Date : January 28, 2024/8:40 pm IST

पटना, 28 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को दावा किया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जनता दल यूनाइटेड (जद यू) ‘‘आगामी लोकसभा चुनाव में खत्म’’ हो जाएगा।

बिहार में नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़कर एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ मिलकर सरकार बना ली है। बिहार की पूर्ववर्ती महागठबंधन सरकार में तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री थे। महागठबंधन में राजद, कांग्रेस और वाम दल भी शामिल थे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव ने नीतीश कुमार को ‘सम्मानित’ लेकिन ‘थका हुआ’ नेता बताया और भाजपा को चेतावनी दी कि कुमार को सहयोगियों के साथ ‘श्रेय’ साझा करना पसंद नहीं है।

यादव ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार को हमारी सरकार की कई उपलब्धियों का श्रेय मुझे मिलने से दिक्कत थी। यह भाजपा के लिए खतरे की घंटी होनी चाहिए।’

यादव ने कहा, ‘नीतीश जी एक सम्मानित नेता हैं। जब मैं विपक्ष में था तो 2020 के राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान 10 लाख नौकरियों का वादा करने के लिए वह मेरा मजाक उड़ाते थे। मैंने उनसे उस दिशा में काम कराया।’

उन्होंने कहा, ‘नीतीश जी पाला बदलने के लिए चाहे जो भी बहाने बनाएं, लोकसभा चुनाव में उनकी जद (यू) खत्म होने वाली है।’

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी अगस्त, 2022 में उस वक्त उपमुख्यमंत्री बने थे, जब कुमार ने भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे।

भाषा अमित सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)