Train travel free at Bihar Odo station : free train travel

अनोखा रेलवे स्टेशन! लोग करते हैं ‘फ्री यात्रा’, नहीं लेते टिकट, सामने आई ये वजह

Train travel free at Bihar Odo station : ओड़ो स्टेशन पर लोगों के फ्री में यात्रा करने की असली वजह है कि यहां पर टिकट काउंटर ही नहीं है।

Edited By: , December 1, 2022 / 06:07 PM IST

Train travel free at Bihar Odo station : पटना। रेलवे के नए नियम के अनुसार अगर आप ट्रेन में सफर करना है तो टिकट लेना अनिवार्य है। लेकिन क्या आपकों पता है कि एक ऐसा रेलवे स्टेशन भी है जहां पर आपको टिकट नहीं मिलेगा। आपको फ्री में ही यात्रा करती होगी। दरअसल, हम बात कर रहे है बिहार के नवादा में एक रेलवे स्टेशन की। जहां के लोग बिना टिकट के यात्रा करते है। नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो में स्टेशन की स्थापना 31 दिसंबर 2019 को हुई थी। ऐसा नहीं की यहां पर सीमित ट्रेनें ही आती है बल्कि इस स्टेशन से होकर कई ट्रेनों का आवागमन होता है।

read more : सानिया मिर्जा – शोएब मलिक का तलाक! इस एक्ट्रेस से होगी क्रिकेटर की शादी? एक फोटो ने बिगाड़ दिया सारा खेल 

Train travel free at Bihar Odo station : इस स्टेशन पर लोगों के फ्री में यात्रा करने की असली वजह है कि यहां पर टिकट काउंटर ही नहीं है। जिसके कारण लोगों को बिना टिकट ही यात्रा करनी पडती है। टिकट नहीं मिलने के कारण आम रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्री मजबूरन ट्रेन पर सवार तो हो जाते हैं, लेकिन बीच सफर में पकड़े जाने का डर बना रहता है। खासकर किसी स्टेशन पर उतरने के बाद, बाहर निकलने के दौरान चेकिंग में पकड़े जाने का डर होता है। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों का कहना है कि वे लोग इसमें क्या कर सकते हैं। यात्रा के दौरान टिकट नहीं होने पर जुर्माना किया जाता है। बिना टिकट होने की बात कह रेलवे स्टफ प्रताड़ित करते हैं।

read more : FIFA World Cup 2022 : ‘अपने देश के हर गोल पर शेयर करूंगी टॉपलेस फोटो’.. इस मशहूर मॉडल ने किया ऐलान 

टिकट काउंटर नहीं होने के कारण आम यात्रियों की परेशानी के बीच रेलवे को राजस्व का काफी नुकसान हो रहा है। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। टुनटुन रमन स्टेशन मास्टर ने बताया कि अभी यहां टिकट काटने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है और ना ही टिकट काटने के लिए कोई भी कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि अगर अगले स्टेशन पर बिना टिकट के यात्री पकड़े जाते हैं तो अधिकारियों को यह बता सकते हैं कि वे ओड़ो स्टेशन से आ रहा हैं वहां टिकट की व्यवस्था नहीं है। हालांकि ऐसा होता नहीं है, ओड़ो स्टेशन से आने के बाद भी यात्रियों को कोई सुविधा नहीं दी जाती है। यात्रियों को बिना टिकट होने पर जुर्माना देना पड़ता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें