Vaccination campaign will continue in Bihar

केंद्र सरकार के सहयोग के बिना भी जारी रहेगा टीकाकरण अभियान, बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच इस राज्य के सीएम का बड़ा बयान

Vaccination campaign in Bihar  : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि केंद द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक उपलब्ध नहीं कराए

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2023 / 06:34 AM IST, Published Date : April 11, 2023/6:33 am IST

पटना : Vaccination campaign in Bihar  : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि केंद द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक उपलब्ध नहीं कराए जाने के मद्देनजर राज्य सरकार अपनी तरफ से टीके खरीदकर लोगों का टीकाकरण जारी रखेगी। नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प भवन में उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध नहीं कराए जा रहे, इसे ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार अपनी तरफ से टीके खरीदकर लोगों का टीकाकरण जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें : इन राशियों पर बनेगा ‘रुद्राष्टक योग’, जातकों पर बरसेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा, धन-धान्य की होगी प्राप्ति 

लगातार बढ़ रहे मामले

Vaccination campaign in Bihar  :  उन्होंने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और पिछले दो-तीन दिन से बिहार में भी संक्रमण के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में अब भी बड़े स्तर पर कोरोना वारयस की प्रतिदिन जांच हो रही है। कुमार ने कहा कि अभी पूरे देश में कोरोना वायरस की जितनी जांच हो रही हैं, उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही हैं।

यह भी पढ़ें : Mahatma Phule Jayanti 2023 : विधवा-विवाह के समर्थक थे ज्योतिबा फुले , जानें कैसे खोला लड़कियों के लिए पहला स्कूल… 

Vaccination campaign in Bihar  :  उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि राज्य में कोविड टीकों का भंडार समाप्त हो गया है और केंद्र सरकार ने अभी तक नया भंडार उपलब्ध नहीं कराया है, इसलिए हम अपने कोष से टीके खरीदकर राज्य में टीकाकरण अभियान जारी रखेंगे।’’ उन्होंने अधिकारियों को पूरे राज्य में अधिक से अधिक जांच कराने और अस्पतालों में मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें