शाहीन बाग में दिखा बुलडोजर का खौफ! दुकानदारों ने खुद ही शुरू की सड़क से सामान हटाने की पहल |

शाहीन बाग में दिखा बुलडोजर का खौफ! दुकानदारों ने खुद ही शुरू की सड़क से सामान हटाने की पहल

शाहीन बाग (Shaheen bagh) की फर्नीचर मार्केट में अफरातफरी का माहौल है, बाजार में दुकानदार खुद ही ऐसा सामान हटा रहे हैं जो आमतौर पर दुकानों के बाहर सड़क पर रहता है। Bulldozer's fear seen in Shaheen Bagh! Shopkeepers themselves started the initiative to remove goods from the road

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 28, 2022/1:03 pm IST

नई दिल्ली, 28 अप्रैल 2022। Bulldozer’s fear seen in Shaheen Bagh: साउथ दिल्ली में अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर जो कार्रवाई होने वाली है उसका डर शाहीन बाग (Shaheen bagh) में देखा जाने लगा है, वहां फर्नीचर बाजार में अफरातफरी का माहौल है, फर्नीचर बाजार में दुकानदार खुद ही ऐसा सामान हटा रहे हैं जो आमतौर पर दुकानों के बाहर सड़क पर रहता है।

read more: ‘अवतार’ के बहुप्रतीक्षित सीक्वल का नाम होगा ‘अवतार : द वे ऑफ वॉटर’
बता दें कि SDMC ने आज ही बताया था कि जसोला इलाके में सामान्य अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाना है, शाहीन बाग जसोला के पास ही पड़ता है। SDMC के इस एक्शन को दिल्ली पुलिस की तरफ से झटका लगा है। सरिता विहार के SHO राकेश कुमार ने SDMC को पत्र लिखकर बताया है कि दिल्ली पुलिस के जवानों की पहले से दूसरी जगहों पर तैनाती है, जिसकी वजह से वह अतिक्रमण हटाने वाले एक्शन के लिए आज सुरक्षा बल की अतिरिक्त तैनाती सरिता विहार में नहीं कर पाएंगे।

read more: उद्यमिता के केंद्र बन गए हैं भारत के छोटे शहर: रितेश अग्रवाल, ओयो सीईओ

बता दें कि SDMC ने आज अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने की जानकारी दी है, यह भी बताया गया था कि सड़कों पर अवैध पार्किंग और अवैध रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं पर यह एक्शन होगा, कहा गया था कि SDMC के मेयर इस कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद नहीं रहेंगे और वहां कोई तोड़फोड़ और कोई स्पेशन अभियान नहीं चलाया जाएगा।

SDMC को यह सफाई इसलिए देनी पड़ी थी क्योंकि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सुर्यन ने कहा था जहांगीरपुरी के बाद अब साउथ दिल्ली के इलाकों में बुलडोजर चलेगा, इसमें उन्होंने कहा था कि शाहीन बाग में सरकारी जगहों पर अतिक्रमण है, इसके अलावा सरिता विहार, कालिंदी कुंज में लोगों ने कॉलोनी काट कर अवैध कब्जा किया हुआ है।

read more: सिंधू, सात्विक-चिराग बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में
मेयर ने कहा था कि एक सर्वे किया गया था, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद अब कार्रवाई की जाएगी, कहा गया था कि ये सर्वे सरिता विहार, जैतपुर और मदनपुर खादर इलाके में हुआ था। SDMC के मेयर ने यह भी आरोप लगाया था कि रोहिंग्या व बांग्लादेशियों ने बहुत जगहों पर कब्जा किया हुआ है।

 
Flowers