मोदी ने डेढ़ लाख परिवारों को PM आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की, बोले 'लोगों के सपनों को मिलेगा नया हौसला' |PM Modi transferred the first installment of PMGAY to 1.5 lakh families

मोदी ने डेढ़ लाख परिवारों को PM आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की, बोले ‘लोगों के सपनों को मिलेगा नया हौसला’

PM मोदी ने डेढ़ लाख परिवारों को PMGAY की पहली किस्त ट्रांसफर की, बोले 'लोगों के सपनों को मिलेगा नया हौसला'

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:03 PM IST, Published Date : November 14, 2021/6:12 pm IST

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज त्रिपुरा के 1.47 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण(पीएमएवाई-जी) की पहली किस्त ट्रांसफर की। इसके साथ ही लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे 700 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा की गई।

PM ने कहा कि आज हमारा त्रिपुरा और समूचा पूर्वोत्तर बदलाव का साक्षी बन रहा है। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी गई पहली किस्त ने त्रिपुरा के सपनों को भी नया हौसला दिया है। मैं पहली किस्त का लाभ पाने वाले लगभग डेढ़ लाख परिवारों और सभी त्रिपुरा-वासियों को हृदय से बधाई देता हूं।

read more: 60 की उम्र के बाद मिलेगी इस योजना के तहत पेंशन, नहीं दिखाने पड़ेंगे कोई कागज
पीएम ने कहा कि त्रिपुरा को गरीब बनाए रखने वाली, त्रिपुरा के लोगों को सुख-सुविधाओं से दूर रखने वाली सोच की त्रिपुरा में कोई जगह नहीं है। अब यहां डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत से, पूरी ईमानदारी से राज्य के विकास में जुटी है। 4-5 साल पहले तक लोग कहते थे कि त्रिपुरा में दशकों से एक ही सिस्टम चल रहा है, यहां बदलाव संभव ही नहीं है। लेकिन जब त्रिपुरा ने बदलाव करने की ठानी तो त्रिपुरा का विकास रोकने वाली पुरानी सोच को पूरी तरह बदल डाला।

read more: शिक्षक पदों के लिए यहां निकली है बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा, जल्द करें आवेदन
पहले देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों से हमारी नदियां तो पूर्व आती थीं लेकिन विकास की गंगा यहां पहुंचने से पहले ही सिमट जाती थी। देश के समग्र विकास को टुकड़ों में और सियासी चश्मे से देखा जाता था, हमारा पूर्वोत्तर खुद को उपेक्षित महसूस करता था।

PM KISAN: 10वीं किस्त पाने किसानों को आखिरी मौका, इस तारीख तक करें ये काम, नहीं तो..

 
Flowers