PM KISAN: Last chance for farmers to get 10th installment

PM KISAN: 10वीं किस्त पाने किसानों को आखिरी मौका, इस तारीख तक करें ये काम, नहीं तो..

किसानों की अगली किस्त अटक गई है। उन किसानों के पास एक और मौका है। तय तारीख से पहले Apply कर 10वीं किस्त की राशि खाते में जमा करवा सकते हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 8, 2021/3:08 pm IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने वाले किसानों के लिए राहत की बड़ी खबर सामने आई है। जिन किसानों की अगली किस्त अटक गई है। उन किसानों के पास एक और मौका है। तय तारीख से पहले आवेदन कर 10वीं किस्त की राशि खाते में जमा करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जिला अस्पताल में नर्स और अटेंडर के बीच हुई जमकर मारपीट, क्योंकि मैडम व्यस्त थी मोबाइल में और…

बता दें कि यह उत्तर प्रदेश के किसानों को आवेदन में सुधार कर 10वीं किस्त की राशि पा सकते हैं। उत्तर प्रदेश कृषि विभाग राज्य के सभी जिलों में 11 से 13 अक्टूबर तक पीएम किसान समाधान दिवस आयोजित करेगा। यहां आधार नंबर, नाम, खाता, आईएफएसीकोड जैसी दिक्कतों का समाधान होगा ताकि किसानों को दिसंबर की किस्त मिलने में कोई दिक्कत न हो। बता दें अब पीएम किसान पोर्टल पर नया पंजीकरण बंद है।

ये भी पढ़ें: कवर्धा में दो पक्षों का विवाद ले रहा सियासी रंग, विधायक शिवरतन शर्मा को अधिकारियों ने रोका, तो सड़क पर ही बैठ गए धरने पर

गौरतलब है कि योगी सरकार जिले स्तर पर ‘पीएम किसान समाधान दिवस’ मना रही है। इस मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लेकर किसानों को बड़ी राहत दी है। कृषि विभाग जिन किसानों को किसान सम्मान निधि की राशि का लाभ नहीं मिल रहा उनके आवेदन में सुधार कैंप लगाकर किया जा रहा है। स कैंप का मकसद किसानों तक योजना का लाभ पहुंचाने का है।

ये भी पढ़ें: बिछ गई बिसात…चुनावी शह-मात! शह-मात के इस खेल में कौन साबित होगा दमदार?

बता दें कि केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है। सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था।

ये भी पढ़ें: लखीमपुर में मृतक किसानों को 50-50 लाख का मुआवजा देने के मामले में गरमाई सियासत, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कही ये बात

 
Flowers