Latest sarkari naukri news 2021: रेलवे, पुलिस, नौसेना, डाक विभाग समेत कई जगह निकली बंपर भर्ती..10वीं-12वीं पास भी करें आवेदन | Sarkari Result, Sarkari Naukri Job 2021:

Latest sarkari naukri news 2021: रेलवे, पुलिस, नौसेना, डाक विभाग समेत कई जगह निकली बंपर भर्ती..10वीं-12वीं पास भी करें आवेदन

बैंक, रेलवे, पुलिस, डाक विभाग समेत कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं, जिनके लिए 10वीं, 12वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:59 PM IST, Published Date : September 20, 2021/3:38 am IST

Latest sarkari naukri news 2021

नईदिल्ली। बैंक, रेलवे, पुलिस, डाक विभाग समेत कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं, जिनके लिए 10वीं, 12वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत कर रहे युवाओं के लिए देशभर में निकली हर सरकारी नौकरी की जानकारी एक ही जगह देख सकते हैं।

ये भी पढें: एक साल में मुंबई, पड़ोसी क्षेत्रों से 150 करोड़ रुपये के ड्रग जब्त, 300 से अधिक गिरफ्तार: एनसीबी

India Post Recruitment 2021: ग्रामीण डाक सेवक के 4 हजार पदों पर भर्ती

डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक, असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर और ब्रांच पोस्ट मास्‍टर के पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है, उत्‍तर प्रदेश पोस्‍टल डाक सर्कल में 4264 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है, इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर 23 अगस्‍त को जारी किया जा चुका है, इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जानकारियां देखकर 23 सितंबर तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्‍मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्‍त नंबरों के आधार पर मेरिट के द्वारा किया जाएगा।

उत्‍तराखंड पोस्‍टल सर्किल में भी 581 भर्तियां निकली हैं जिनके लिए आवेदन संबंधी सभी जानकारियां समान हैं, कैंडिडेट वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और पूरी जानकारी के साथ आवेदन करें। ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, कैंडिडेट ने 10वीं तक गणित, अंग्रेजी और स्‍थानीय भाषा पढ़ी हो तथा साइकिल चलाना भी आना चाहिए, आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित है, हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी, निर्धारित योग्‍यताओं की विस्‍तृत जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ये भी पढें: एक साल में मुंबई, पड़ोसी क्षेत्रों से 150 करोड़ रुपये के ड्रग जब्त, 300 से अधिक गिरफ्तार: एनसीबी

Sarkari Naukri: एनटीपीसी में निकली ITI पास के लिए भर्ती

एनटीपीसी लिमिटेड ने आर्टिसन ट्रेनी पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑफलाइन माध्‍यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के माध्‍यम से 53 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवार चयनित किए जाएंगे, बता दें कि ऑफलाइन माध्‍यम से आवेदन भेजने की लास्‍ट डेट 21 सितंबर 2021 निर्धारित है।

Indian Navy Recruitment 2021: नौसेना में ऑफिसर पदों पर भर्ती का मौका

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने एग्जिक्‍यूटिव, टेक्निकल और एजुकेशन ब्रांच के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट यानी joinindiannavy.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन मोड से भारतीय नौसेना भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे, भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की लास्‍ट डेट 05 अक्टूबर निर्धारित है।

ये भी पढें: जावेद अख्तर मानहानि मामला : मुंबई की अदालत में पेश हुईं कंगना रनौत, कहा अदालत से उनका विश्वास उठ गया

Oil India Recruitment 2021: ग्रेड 3 के 535 पदों पर होगी भर्ती

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने ग्रेड 3 के कुल 535 रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हुए हैं. भर्ती फिटर, मेकेनिक डीजल, इंस्ट्रूमेंट, इलेक्ट्रिशियन, मोटर व्हीकल ट्रेड आदि के पदों पर की जानी है, इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं और पूरी जानकारी के साथ 23 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।