Sex before marriage is still taboo in India 35-year-old Virgin girl said

भारत में शादी से पहले सेक्स अभी भी है टैबू, 35 साल की Virgin लड़की ने Sex को लेकर कहा- मैं शादी से पहले…

Sex before marriage is still taboo in India 35-year-old Virgin said: भारत में शादी से पहले सेक्स अभी भी है टैबू, 35 साल की Virgin लड़की ने Sex

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:37 PM IST, Published Date : August 8, 2022/6:04 pm IST

One Night Stand Before Marriage : नई दिल्ली। आजकल की जनरेशन में रिलेशनशिप और सेक्स को लेकर कई सारे सवाल और शंकाएं होती हैं। आजकल कई ऐसी महिलाएं हैं जो बिना शादी के सेक्स को गलत नहीं मानती हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसी महिलाएं भी हैं जिनके लिए शादी से पहले सेक्स परंपरा अपमान करना होता है। इस बीच 35 वर्षीय भारतीय मूल की एक अमेरिकी महिला ने ये बयान दिया है कि, उनकी उम्र चाहे जितनी हो जाए लेकिन वह अपने मूल्यों और शर्तों पर ही रिलेशनशिप में आगे बढ़ेंगी। उनका कहना है कि वन नाइट स्टैंड जैसे ख्याल ही उन्हें डरा देते हैं।

भारत में शादी से पहले सेक्स अभी भी टैबू है

आजकल के इस भागदौड़ वाले जनरेशन में युवाओं के लिए ‘वन नाईट स्टैंड’ बेहद आम हो गया है। ऐसे में इस भारतीय महिला का बयान सबसे अलग है। वह कहती हैं कि फ्रेंड्स विद बेनेफिट और नो स्ट्रिंग्स अटैच रिलेशनशिप मेरे लिए नहीं हैं। मैं अपना जीवनसाथी तलाश रही हूं। इसके आगे उनका कहना है कि मैं भारत के पारंपरिक मूल्यों को अपनाकर खुश हूं। भारत वह देश जहां मेरे माता-पिता पले बढ़े। भारत में शादी से पहले सेक्स अभी भी टैबू (वर्जना) है।

Read More : 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, DA में बढ़ोतरी पर आया ताजा अपडेट? इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

पिता पूछते थे ऐसे सवाल

अपने इंटरव्यू के दौरान वह कहती हैं, जब मैं बड़ी हो रही थी, मेरे माता-पिता ने सेक्स के बारे में कभी बात नहीं की। मैं और मेरी बहन 1990 के दशक में बॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करते थे। मैंने रटगर्स यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया। उस समय मैं अपने परिवार के साथ रहती थी। मेरे पिता पूछते थे, कॉलेज कैंपस में क्या होता है। क्या बच्चे एक-दूसरे के साथ सोते हैं।

पिता ने नहीं बनाने दिया कभी बॉयफ्रेंड

इंटरव्यू ने उन्होंने आगे बताया कि -“साल 2009 में जब मैं ग्रैजुएशन कर रही थी, उस समय कॉलेज से घर आते हुए वह मुझे मेरी अरेंज मैरिज की योजनाएं बताते थे। मैं सिर्फ 23 साल की थी और सोचती थी, आपने कभी मुझे ब्रॉयफ्रेंड तक बनाने नहीं दिया। वह कहते, मैं तुम्हारे लिए किसी को ढूंढ लूंगा। हर तरह की भारतीय मैट्रिमोनियल वेबसाइट हैं। मैं जवाब में मना कर देती थी।”

Read More : ‘मैं अपने बॉयफ्रेड के साथ सोती थी, लेकिन कभी संबंध नहीं बनाया’… जब पार्टनर का सच जानकर उड़ गए लड़की के होश

पति चुनने को लेकर पिता पर भरोसा नहीं था

वह कहती हैं, “मेरे पिता चाहते थे कि मैं डेटिंग वेबसाइट की अपनी प्रोफाइल पर लिखूं कि मैं भारतीय मूल की हूं। मेरे पिता ने फैसला किया कि वह मेरे लिए अमेरिका में किसी ऐसे शख्स को ढूंढेंगे, जिनके गहरे भारतीय मूल्य हों। उन्होंने न्यूजर्सी में हमारे घर में डॉक्टर्स और वकीलों से मुझे मिलवाने की कोशिश की लेकिन मैं उनसे कभी नहीं मिली। मेरे लिए पति चुनने को लेकर मुझे अपने पिता पर भरोसा नहीं था। वह अपनी तरह किसी शख्स को चुनना चाहते थे। मेरे पिता की शादी अरेंज थी और काफी चुनौतिपूर्ण थी।

उन्होंने कहा, मैं बंगाली मैट्रीमनी डॉट कॉम जैसी साइट पर अपनी प्रोफाइल पोस्ट करना नहीं चाहती थी। मैं जानती थी कि ऐसा करने पर दबाव ही पड़ेगा, फिर बेशक उस शख्स के लिए मैं कुछ भी महसूस नहीं करूं।

उन्होंने कहा, मैंने लगभग 24 से 29 साल की उम्र तक वॉल स्ट्रीट में काम किया। लड़के मेरी तरफ आकर्षित होते थे लेकिन मुझे लगता था कि उन मर्दों की इच्छा सिर्फ मुझे बिस्तर तक ले जाने की है। अगर वे सिर्फ सेक्स के लिए मेरा इस्तेमाल करते और रफू चक्कर हो जाते तो मैं बहुत अपमानित महसूस करती।

Read More : Gold-Silver Price Today: सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक हुई तेज, यहां देखे आज के ताजा रेट

26 की उम्र में किया पहला Kiss

इंटरव्यू में वह बताती हैं कि, “मैं जब 26 साल की थी, तब मैंने पहली बार किस किया था और वह अहसास अद्भुत था। लेकिन बाद में चीजें आगे नहीं बढ़ीं। मुझे लगता है कि मेरे आदर्शों की वजह से रोमांस कभी आगे नहीं बढ़ पाया। मैं चार साल पहले एक और शख्स से मिली। वह मुझे काफी पसंद था। एक रात हम होटल के बार में ड्रिंक कर रहे थे और वह एक कमरा रात के लिए रेंट पर लेना चाहता था। मैंने उसे बताया कि सेक्स का यह मेरा पहला अनुभव होगा। इस पर उसने कहा कि तुम्हें एक ऐसा शख्स चाहिए, जो हमेशा तुम्हारे साथ रहे लेकिन मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता। इसके बाद उसने कभी मेरे फोन या टेक्स्ट का जवाब नहीं दिया। इससे मेरी इस थ्योरी को और बल मिला कि मैं किसी ऐसे शख्स के साथ सेक्स नहीं कर सकती, जो किसी दिन अचानक मुझसे कन्नी काट ले।”

उन्होंने कहा, मैंने अपनी जिंदगी में जिन भी नौ लोगों को डेट किया, वे सभी बेवकूफ निकले। 2017 में मैं लॉस एंजेलिस शिफ्ट हो गई, जहां मैंने इक्विनॉक्स जिम में फ्रंट डेस्क मैनेजर के तौर पर काम किया। मैंने खुद से कहा, अब बहुत हो चुका, मुझे अब सिर्फ अपने काम से प्रेम होगा।

Read More : Rajya Sabha Monsoon Session : वेंकैया नायडू की विदाई पर भावुक हुए पीएम मोदी, CWG 2022 को लेकर कही ये बात

प्यार के मामले में मैं लाजवाब रहूंगी

वह बताती हैं, “मैंने अपनी जिंदगी में नौ लोगों को डेट किया। वे मेरे लुक को देखकर मुझसे कॉन्टैक्ट करते थे लेकिन जब मैं उनसे अपनी वैल्यूज के बारे में बताती थी तो वे गायब हो जाते थे। इनमें से तीन लोगों ने मुझे इसलिए प्रपोज किया क्योंकि उन्हें अमेरिका में काम करने के लिए वीजा की जरूरत थी। मुझे यह बहुत फनी लगा। यह मेरे लिए स्टैंडअप कॉमेडी के कंटेंट जैसा था। मैं जनवरी से स्टैंडअप कॉमेडी कर रही हूं। मैं खुद पर इसलिए भी हंसती हूं क्योंकि मैं मिलेनियल हूं और वर्जिन हूं। मैं मजाकिया लहजे में कहती हूं कि भारत में एक कहावत है कि आपके डांस करने के तरीके से पता चलता है कि आप किस तरह प्यार करेंगे। मैं एक बेहतरीन डांसर हूं तो प्यार के मामले में मैं लाजवाब रहूंगी।”

वह बताती हैं कि मुझे भी साथी की जरूरत है। मैं तन्हाई में रोती हूं। मैं पिछले एक दशक से अपना हर जन्मदिन अकेले ही मना रही हूं। मैं कभी कभी सोचती हूं कि अगर मेरी कभी शादी नहीं हुई तो क्यों नहीं होगी क्योंकि मर्द मेरे मूल्यों की वजह से मुझसे दूरी बनाते हैं। जब मैं बड़ी हो रही थी, तब वर्जिनिटी एक गुण माना जाता था।

मेरी शादी नहीं होना, मेरे पिता के लिए शर्मिंदगी की बात है

वह बताती हैं कि मेरी अभी तक शादी नहीं होना, मेरे पिता के लिए शर्मिंदगी की बात है। इस साल मार्च में दिल्ली में मेरी दादी के अंतिम संस्कार में हमारा परिवार एक साथ था। उस समय मेरे पिता ने सभी से झूठ बोला कि मेरी अमेरिका में शादी हो गई है। वह कहती हैं कि मेरे जैसे लोगों की खिल्ली उड़ाई जाती हैं लेकिन मैं युवा लड़कियों और लड़कों को प्रेरित करना चाहूंगी कि वे समाज के दबाव के आगे हथियार नहीं डालें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers