Taliban govt prohibited women from doing domestic work

महिलाओं के घरेलू और विदेशी NGO में काम करने पर लगी रोक, इस देश की सरकार ने जारी किया फरमान

महिलाओं के घरेलू और विदेशी NGO में काम करने पर लगी रोक! Taliban govt prohibited women from doing domestic work

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 11:52 PM IST, Published Date : December 24, 2022/11:51 pm IST

काबुल। prohibited women from doing domestic work शनिवार को तालिबान सरकार ने शनिवार को महिलाओं के एक फरमान जारी किया है। सरकार ने महिलाओं के घरेलू और विदेशी एनजीओ में काम करने पर रोक लगा दी है। साथ ही सभी गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) को महिला कर्मचारियों की भर्ती नहीं करने का आदेश दिया।

Read More: मौत से पहले व्यक्ति को मिलते हैं ये 5 संकेत, शरीर में होते हैं इस तरह के बदलाव 

prohibited women from doing domestic work जानकारी के अनुसार, तालिबान ने सभी स्थानीय और विदेशी गैर-सरकारी संगठनों को आदेश देते हुए कहा है कि वे किसी भी महिला कर्मचारियों को अपने यहां काम पर ना आने दें। यह आदेश तालिबान के अर्थव्यवस्था मंत्रालय ने जारी किया है।

Read More: सर्दीयों में इन उपायों से छूमंतर हो जाएंगे डैंड्रफ, नींबू के साथ बस इन चीजों को करना होगा शामिल 

वहीं विश्वविद्यालय में प्रवेश पर पाबंदी का विरोध कर रहीं महिलाओं पर पानी की बौछार की गई अफगानिस्तान में तालिबान सुरक्षा बलों ने विश्वविद्यालय में महिलाओं की शिक्षा पर प्रतिबंध का विरोध कर रहीं प्रदर्शनकारी महिलाओं को तितर-बितर करने के लिए शनिवार को उन पर पानी की बौछार की। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी।

Read More: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने लगाई गुहार, कहा- खाली बैठा हूं, मुझे भी देख लो..

पत्र में कहा गया है कि महिला कर्मचारियों को अगली सूचना तक काम करने की अनुमति नहीं है। इसमें कहा गया है कि कुछ ने महिलाओं ने इस्लामिक ड्रेसकोड का पालन नहीं किया है। पत्र के मुताबिक, तालिबान प्रशासन ने महिला कर्मचारियों के लिए जो इस्लामिक ड्रेसकोड तय किया था उसका पालन नहीं किया गया है। अर्थव्यवस्था मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुलरहमान हबीब ने भी इसकी पुष्टि की है।