The weather will turn again from today! Rain warning in these divisions and districts

आज से फिर करवट लेगा मौसम! इन संभाग और जिलों में बारिश की चेतावनी

The weather will turn again from today! Rain warning in these divisions and districts

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:20 PM IST, Published Date : December 1, 2021/12:13 pm IST

जयपुर, राजस्थान। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। नए सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन रहने की संभावना है।

पढ़ें- होमगार्ड जवानों को भी मिलेगा भोजन भत्ता, इस सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों में दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है। इसके साथ ही बुधवार से एक पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने के आसार हैं। इसके कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी।

पढ़ें- कोरोना की मार से भारतीय अर्थव्यवस्था को बाहर निकाल लाई मोदी सरकार? कोविडकाल से पहले की GDP से ज्यादा हुई विकास दर 

मौसम विभाग के अनुसार इस सिस्टम के प्रभाव से दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

पढ़ें- रेलवे ने 3 महीने के लिए रद्द कर दी ये ट्रेनें.. आज से नहीं चलेंगी.. देखिए पूरी लिस्ट

मौसम विभाग में साइंटिस्ट हिमांशु शर्मा ने बताया की बुधवार को भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है। जोधपुर संभाग के पाली और जालोर में भी बारिश के आसार हैं।

पढ़ें- बुआ-बबुआ फेसबुक पेज पर बवाल.. CEO मार्क जुकरबर्ग सहित 49 के खिलाफ केस दर्ज

राजस्थान में इस सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन तक में रहने की संभावना है। लेकिन दो दिसंबर को इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

पढ़ें- 20 लाख कैश के साथ क्रेटा कार लेकर ATM चोरों को छोड़ा, इंस्पेक्टर और आरक्षक बर्खास्त

मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिसंबर को राज्य के जोधपुर, कोटा, जयपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है। उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना है।