Action on bua-babua page on Facebook .. case filed against Zuckerberg

बुआ-बबुआ फेसबुक पेज पर बवाल.. CEO मार्क जुकरबर्ग सहित 49 के खिलाफ केस दर्ज

Action on bua-babua page on Facebook .. case filed against Zuckerberg

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 1, 2021/10:58 am IST

Action on bua-babua page : नई दिल्ली। फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में FIR दर्ज की गई है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

पढ़ें- दिसंबर के पहले दिन महंगाई का तगड़ा झटका, LPG कॉमर्शियल सिलेंडर 100 रुपए तक महंगा

FIR फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से चल रहे पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है। फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है।

पढ़ें- ’83’ में मदन लाल बने हार्डी संधु, क्रिकेट के बाद बन गए थे कैब ड्राइवर.. एक हादसे ने बदल दिया सबकुछ

इसमें फेसबुक CEO, बुआ-बबुआ पेज संचालक और इसे लाइक-कमेंट व शेयर करने वाले कुल 49 लोग दोषी हैं। कोर्ट ने इसी आधार पर ठठिया थाने में FIR दर्ज करने का आदेश दिया। ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायण बाजपेई ने बताया कि IT एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। साइबर सेल की मदद से सबूत इकट्ठे किए जाएंगे। साथ ही एक रिपोर्ट इस पेज को बंद कराने के लिए फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भेजी गई है। वहां से जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

पढ़ें- दिसंबर के पहले दिन महंगाई का तगड़ा झटका, LPG कॉमर्शियल सिलेंडर 100 रुपए तक महंगा

ठठिया थाना के सरहटी गांव में रहने वाले सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव ने FIR दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है। इसमें अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। वीडियो में अखिलेश यादव के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे उनकी और समाजवादी पार्टी की इमेज खराब हो रही है।

पढ़ें- शराबी पिता की शर्मनाक हरकत, 3 साल के मासूम को 50 हजार रुपए में बेचा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

पहले अमित यादव ने 20 मई को थाने में शिकायत की। लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद 25 मई को पुलिस अधीक्षक को रजिस्ट्री के जरिए शिकायत भेजी। लेकिन फिर भी रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। फिर 22 नवंबर को कोर्ट में अर्जी दाखिल की। 29 नवंबर को कोर्ट ने ठठिया थाने को FIR दर्ज करने का आदेश दिया।

 

 

 
Flowers