10 RS Rare Note Makes You Crorepati Know How

त्योहार से पहले 10 रुपए का ये नोट दिलाएगा आपको मोटी रकम, जानिए कैसे कमा सकते हैं पैसे

त्योहार से पहले 10 रुपए का ये नोट दिलाएगा आपको मोटी रकम, जानिए कैसे कमा सकते हैं पैसे! 10 RS Rare Note Makes You Crorepati Know How

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 7, 2022/3:01 pm IST

नई दिल्लीः 10 RS Rare Note Makes You Crorepati कहते हैं न शौक बड़ी चीज है, शौक पूरा करने की चाहत में इंसान सारी हदें पार कर जाते हैं। दुनियाभर में कई तरह के शौकीन होते हैं। ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जो नो​टों का कलेक्शन करते हैं। यदि आप भी पुराने नोटों और सिक्कों का कलेक्शन करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

Read More: NITI Aayog Meeting : नीति आयोग की बैठक में Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel ने उठाए कई मुद्दे

10 RS Rare Note Makes You Crorepati यदि आपके पास पुराने व दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप नोट को ऑनलाइन बेचकर सिंपल और आसान तरीके से भी पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आखिर के 786 क्रमांक वाला 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 का कोई नोट है, तो आप घर बैठे लाखों रुपये रातों-रात बना सकते हैं। पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को बेचकर आप कैसे भाग्यशाली बन सकते हैं, इस बारे में स्टेप-बाय-स्टेप समझना होगा।

Read More: गांजा तस्करों पर रेलवे पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 आरोपी गिरफ्तार, लाखों का माल हुआ जब्त

अगर आपके पास है 786 वाले नोट तो ऐसे बेचें

भारत में कई लोग अनोखे सिक्के और नोटों को जमा करने के शौकीन हैं। हालांकि, जब उन्हें पैसों की सख्त आवश्यकता होती है, तो ऐसी संग्रहणीय वस्तुएं काम आ सकती हैं और उन्हें लाखों कमाने में मदद कर सकती हैं। इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर जैसे क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर सिक्के और नोट आसानी से बेचे जा सकते हैं।

Read More: कल सदन में पेश होने वाले इस बिल को लेकर कर्मचारी करने जा रहे देशव्यापी हड़ताल, सुविधाएं हो सकती है प्रभावित

इन वेबसाइट्स पर पुराने संग्रहणीय नोट लाखों रुपये में बिक रहे हैं और सीरियल नंबर 786 वाले नोटों की काफी मांग है। इस तरह के नोटों की बढ़ती मांग के पीछे का कारण यह है कि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर का बहुत महत्व है। संख्या को भाग्यशाली माना जाता है और इसलिए इस्लाम के अनुयायी क्रम संख्या 786 के साथ नोट एकत्र करते हैं। सीरियल नंबर 786 के साथ पुराने नोट कैसे बेचें।

Read More: Alia Bhatt Delivery Date: आलिया भट्ट की डिलीवरी कब और कहां होगी? यहां देखें पूरी डिटेल

उदाहरण के तौर पर स्टेप बाय स्टेप समझे:

  • स्टेप 1: www.ebay.com पर जाएं।
  • स्टेप 2: वेबसाइट पर खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करें। हालांकि, यदि आप प्लेटफॉर्म पर पहले से पंजीकृत विक्रेता हैं, तो आप सीधे लॉग इन कर सकते हैं।
  • स्टेप 3: लॉग इन करने पर, आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी। आपको सूची में अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें। आपको वह कीमत भी सेट करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 786 सीरियल नंबर वाले खास नोट 3 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं।
  • स्टेप 4: एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी, तो पुराने नोट और सिक्के एकत्र करने के शौकीन लोग आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे।
  • स्टेप 5: आप अपने सिक्के को मनचाहे मूल्य पर बेचने के लिए खरीदारों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

Read More: आपको भी आते हैं शराब से संबंधित सपने? यह देते हैं जरुरी संकेत, जानें

 
Flowers