एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति 'जैक मा' ने इस कंपनी से दिया इस्तीफा, कोरोना ​के खिलाफ जंग में की थी बड़ी मदद | Asia's richest person 'Jack Ma' resigns from this company, had a big help in the war against Corona

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति ‘जैक मा’ ने इस कंपनी से दिया इस्तीफा, कोरोना ​के खिलाफ जंग में की थी बड़ी मदद

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति 'जैक मा' ने इस कंपनी से दिया इस्तीफा, कोरोना ​के खिलाफ जंग में की थी बड़ी मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 18, 2020/10:57 am IST

टोक्यो । एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अलीबाबा कंपनी के संस्थापक जैक मा (Jack Ma) ने सॉफ्टबैंक में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉरपोरेशन में जैक मा लंबे समय से बतौर बोर्ड सदस्य सेवाएं दे रहे थे। टोक्यो स्थित सॉफ्टबैंक ने वित्तीय परिणामों को जारी करने से पहले सोमवार को जैक मा के इस्तीफे की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: राजधानी में व्यावसायिक और सामान्य गतिविधियों को सशर्त अनुमति, प्रशासन ने दीं…

हालांकि, कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह नहीं बताई, चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा ने हाल में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए मास्क और परीक्षण किट दान देने जैसे कई परोपकारी काम किए हैं।

ये भी पढ़ें: अफवाहों से बचें! नहीं शुरू हो रही एयर इंडिया की घरेलू विमान, कंपनी …

सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में तीन नए सदस्यों की घोषणा की, जिनमें सॉफ्टबैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी योशिमित्सु गोटो और वासेदा विश्वविद्यालय के प्राध्यापक युको क्वामोटो शामिल हैं। सॉफ्टबैंक ने अलीबाबा में काफी निवेश किया है, जैक मा 2007 में सॉफ्टबैंक के बोर्ड में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री ने कंपनियों को दी बड़ी राहत, एक साल तक कंपनियों के खिला…

मार्च में जारी Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, एशिया के सबसे धनी व्‍यक्ति का ताज भी अलीबाबा के संस्‍थापक जैक मा के पास है, इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते थे, रिपोर्ट के अनुसार जैक मा की कुल संपत्ति जहां 45.7 अरब डॉलर है, मुकेश अंबानी की संपत्ति 42.3 अरब डॉलर है।