Checkbooks of these three banks will become useless from October 1

इन तीन बैंकों ने ग्राहकों को किया अलर्ट, बताया 1 अक्‍टूबर से बेकार हो जाएंगे चेकबुक, देखें

तीन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए चेकबुक में बदलाव होने की जानकारी दी है। बताया है कि 1 अक्टूबर से चेकबुक बेकार हो जाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 11, 2021/3:02 am IST

Latest update on Bank Passbooks

नई दिल्ली। चेकबुक को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। देश के तीन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए चेकबुक में बदलाव होने की जानकारी दी है। बताया है कि 1 अक्टूबर से इन बैंकों के चेकबुक में बदलाव हो जाएगा।

Read More News: 7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के पेंशन में हुआ बड़ा बदलाव, इस तरह पड़ेगा आप पर सीधा असर

बता दें कि पहले भी बैंकों का मर्जर होने के बाद कस्टमर्स को बैंकिंग के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ा। ग्राहकों को चेकबुक और आईएफएससी कोड नया लेना पड़ा। वहीं अब फिर से इलाहाबाद बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों का अलर्ट किया है।

Read More News: Good News : पुलिस विभाग में युवक और युवतियों के लिए बंपर भर्ती, 1 अक्टूबर से कर सकते हैं आवेदन

बताया है कि एक अक्‍टूबर से चेकबुक और एमआईसीआर कोड बेकार हो जाएंगे। इलाहाबाद बैंक का मर्जर इंडियन बैंक में हुआ है, जो 1 अप्रैल 2020 से प्रभाव में आया है। वहीं ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय का मर्जर पंजाब नेशनल बैंक में हुआ था, जो 1 अप्रैल 2019 से प्रभावी हुआ है।

Read More News: दुखद: कोरोना पॉजिटिव पाए गए विधायक का निधन, नहीं लगवाया था कोई टीका

अगर आपको बिना किसी रुकावट अपना बैंकिंग ट्रांजेक्‍शन जारी रखना है तो कस्‍टमर्स 1 अक्टूबर 2021 से पहले ही नया चेकबुक ले सकते हैं। इसके लिए बैंकों में सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग के जरिए भी नए चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Weather Alert : प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट