सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने में सभी हितधारकों का सहयोग जरूरीः गडकरी |

सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने में सभी हितधारकों का सहयोग जरूरीः गडकरी

सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने में सभी हितधारकों का सहयोग जरूरीः गडकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 20, 2022/6:40 pm IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सड़क आभियांत्रिकी, वाहन विनिर्माण और आपातकालीन सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को सफल बनाने के लिए सभी हितधारकों के सहयोग की जरूरत है।

गडकरी ने प्रबंध संगठन आइमा के राष्ट्रीय सम्मेलन के अवसर पर संवाददाताओं से कहा कि सरकार सड़क सुरक्षा का ऑडिट शुरू करने की योजना बना रही है ताकि सड़कों की गुणवत्ता को सुधारा जा सके और दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

उन्होंने सितंबर की शुरुआत में महाराष्ट्र के पालघर में हुए एक सड़क हादसे में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं अचंभित करने वाला बताया। मिस्त्री की तेज रफ्तार कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी।

गडकरी ने सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर कहा कि इस बारे में लोगों को शिक्षित करना और उनका सहयोग बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि विभिन्न अभियानों एवं विज्ञापनों के जरिये सरकार सड़कों पर लोगों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सबके लिए सड़क सुरक्षा का एजेंडा सबसे ऊपर है।’’

उन्होंने कहा कि वह 28 सितंबर को फ्लेक्स ईंधन के इस्तेमाल वाली एक परीक्षण योजना को हरी झंडी दिखाएंगे। इसमें टोयोटा की एक नई कार का इस्तेमाल होगा जो फ्लेक्स ईंधन से चलेगी।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)