Corona test is necessary for those coming from abroad

विदेश से आने वालों के लिए जरूरी होगा कोरोना जांच, मंत्रालय ने दिए निर्देश

विदेश से आने वालों के लिए जरूरी होगा कोरोना जांच, मंत्रालय ने दिए निर्देश: Corona test will be necessary for those coming from abroad

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 06:50 AM IST, Published Date : December 24, 2022/6:40 am IST

नयी दिल्ली : New Guideline for Corona : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले कुछ यात्रियों का शनिवार से रैंडम कोरोना वायरस जांच परीक्षण किया जाएगा। नागर विमानन मंत्रालय ने शुक्रवार को इस बारे में दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि चालक दल के सदस्यों को इसके लिए चुने गए यात्रियों को हवाई अड्डे में स्थित जांच सुविधा तक लाना होगा। चीन और कई अन्य देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने प्रत्येक उड़ान में कुल यात्रियों के दो प्रतिशत का आगमन के बाद हवाई अड्डे पर रैंडम परीक्षण कराने का फैसला किया है।

Read More : मुख्यमंत्री ने किसानों को दी सौगात, कहा- प्रदेश के 22 लाख किसानों के ऋण माफ हुए

मंत्रालय ने कहा कि हवाईअड्डा परिचालकों को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम जांच के लिए आवश्यक ढांचा तैयार करना होगा। इस बारे में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सूचना दे दी गई है। इसकी प्रति सभी अनुसूचित वाणिज्यिक एयरलाइंस को भी भेजी गई है। सूचना में बताया गया, ”हवाई अड्डे के संचालक अपने संबंधित हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के रैंडम परीक्षण की सुविधा के लिए जरूरी बुनियादी ढांचा तैयार करेंगे।”

Read More : अब ज्यादा उम्र तक विश्वविद्यालय में पढ़ा सकेंगे प्रोफेसर्स, उच्च न्यायलय ने दिए निर्देश

New Guideline for Corona : सूचना विमानन नियामक डीजीसीए को भेजी गई है। सभी अनुसूचित वाणिज्यिक एयरलाइनों, हवाई अड्डे के परिचालकों के साथ ही राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इसकी प्रतियां भेजी गई हैं। मुंबई हवाई अड्डे ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए छह पंजीकरण काउंटर और तीन सैंपलिंग बूथ बनाए हैं।

 
Flowers