ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जल्द करेगी शराब की होम डिलीवरी, इस राज्य की सरकार ने किया समझौता..देखिए | E-commerce company Amazon will soon deliver home delivery of liquor, government of this state reached agreement .. See

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जल्द करेगी शराब की होम डिलीवरी, इस राज्य की सरकार ने किया समझौता..देखिए

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जल्द करेगी शराब की होम डिलीवरी, इस राज्य की सरकार ने किया समझौता..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 20, 2020/12:19 pm IST

नई दिल्ली। लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद अब सभी ई-कॉमर्स कंपनियों ने एक बार फिर से अपना कारोबार शुरू कर दिया है, ई-कॉमर्स की कंपनी Amazon बहुत जल्द ही पश्चिम बंगाल में शराब की होम डिलीवरी करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री के लिए अमेज़न को पंजीकरण के लिए सही पाया है।

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड…

शुक्रवार को एक नोटिस के द्वारा शराब के व्यापार के ऑनलाइन खुदरा व्यापार करने के लिए अधिकृत एजेंसी ने कहा कि अमेज़ॅन उन कंपनियों में से है जो पंजीकरण के लिए योग्य पाई गई है। 9 करोड़ से अधिक लोगों की आबादी के साथ पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, अमेज़ॅन को राज्य के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें: दोस्त और प्रेमिका के साथ मिलकर SBI बैंक कैशियर ने पार कर दिया 15 कि…

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के दौरान शराब की उच्च मांग को देखते हुए भारत के शीर्ष दो फूड-डिलीवरी स्टार्टअप, स्विगी और जोमाटो ने पिछले महीने कुछ शहरों में शराब पहुंचाना शुरू कर दिया था। मार्च में देश में पूर्ण लॉकडाउन के बाद सभी राज्यों ने शराब की बिक्री पर प्रतिबंधित लगा दिया था। लेकिन मई में ढील मिलने के बाद शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लेने लगने लगी थी। जिससे संक्रमण को खतरा और अधिक बढ़ गया था। उसके बाद शराब की कुछ राज्यों ने शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की अनुमति दे दी।

ये भी पढ़ें: दुनिया के अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी, जियो बनी भ…