एक दिन में 600 करोड़ रुपये से अधिक के ई-स्कूटर बेचे: ओला के सह-संस्थापक

एक दिन में 600 करोड़ रुपये से अधिक के ई-स्कूटर बेचे: ओला के सह-संस्थापक

Edited By: , September 16, 2021 / 02:53 PM IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने बिक्री के पहले दिन एस1 मॉडल के 600 करोड़ रुपये से अधिक के स्कूटर बेचे।

उन्होंने कहा कि कंपनी बृहस्पतिवार आधी रात से खरीदारी की प्रक्रिया बंद कर देगी। ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री प्रक्रिया शुरू की थी, जो दो रूपों – ओला एस1 और एस1 प्रो में आते हैं।

अग्रवाल ने ट्वीट किया, ‘‘भारत ईवी के लिए प्रतिबद्ध है और पेट्रोल को खारिज कर रहा है! हमने अधिकतम चार स्कूटर प्रति सेकेंड की दर से बेचे और एक दिन में 600 करोड़ से अधिक की बिक्री की। आज आखिरी दिन है, खरीदारी आधी रात को बंद हो जाएगी।’’

अग्रवाल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि खरीद प्रक्रिया शुरू होने के बाद उपभोक्ताओं ने ओला स्कूटरों की अभूतपूर्व संख्या में बुकिंग की।

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रतिक्रिया हमारी उम्मीदों से परे है और आने वाले महीनों में हमारी उत्पादन योजनाओं को देखते हुए, आज उपभोक्ताओं के लिए ओला एस1 और एस1 प्रो स्कूटर खरीदने का आखिरी दिन होगा। जिन्होंने पहले ही स्कूटर आरक्षित किया है, वे आज रात की मध्यरात्रि तक इसे खरीद सकते हैं। उसके बाद खरीद बंद हो जाएगी।’’

कंपनी ने हालांकि यह खुलासा नहीं किया है कि उसे अब तक कितने ऑर्डर मिले हैं।

अग्रवाल ने जोर देकर कहा कि भारत में दोपहिया वाहनों के लिए भारी मांग और बड़े पैमाने पर घरेलू बाजार है।

इस स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय