Flying car launched in US market

लॉन्च हुई आसमान में उड़ने वाली कार, जाने इसकी कीमत से लेकर खासियत तक सारी चीजें

लॉन्च हुई आसमान में उड़ने वाली कार, जाने इसकी कीमत से लेकर खासियत तक सारी चीजें! Flying car launched in US market

Edited By: , August 16, 2022 / 08:56 PM IST

नईदिल्ली। Flying car launched देश में पेट्रोल डीजल के दाम आए दिन बढ़ रहे है। इससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खास कर जो रोज वाहन से आना जाना करते है, वो पेट्रोल डीजल की महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। जनता की समस्याओं को देखते हुए कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कार और बाइक भी लॉन्च किए है। लेकिन अब फ्लाइंग कार मार्केट में आ गई है। जिसे आप रोड पर तो चला ही सकते हैं लेकिन इस कार को आसमान पर भी उड़ा सकते है।

Read More: Shrikant Tyagi Case: ‘सब त्यागी बुरे नहीं होते, न ही सब अग्रवाल अच्छे’, बदसलूकी का शिकार हुईं एना ने दिया जोरदार जवाब 

Flying car launched जानकारी के अनुसार इस कार को अमेरिकी बाजार में उतारा गया है। ये अमेरिकी बाजार का पहला कार है जो आसमान पर भी उड़ाया जा सकता है। इस कार को अब तक करीब दो हजार लोगों ने बुक करा चुके है। हालंकि इस कार को मोटरसाइकिल की सूची में डाला गया है, लेकिन इस आप उड़ा भी सकते है। इस कार को बनाने कि लिए कंपनी Samson Sky को पूरा 14 साल लग गया। इसकी स्पीड भी टेस्ट किया गया है। फ्लाइंग कार को 87 की रफ्तार पर उड़ाया जा सकता है।

Read More: स्टूडियो में शूट हो रहा था पोर्न वीडियो, देखकर पुलिस ने भी बंद कर ली अपनी आंखें, फिर…

इस कार में बाकी कारों से बिल्कुल अलग है। इसमें सिर्फ दो लोगों के ही बैठने का जगह दिया गया है। इस कार की खासियत ये है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको रनवे की जरुरत पड़ेगी। आपको इसके लिए फ्लाइट वाले प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा तभी आप इसे आसमान उड़ा सकते है। इसका ये भी मतलब है कि कार की टेक ऑफ और टेक डाउन लोकेशन किसी एयरप्लेन वाली ही होगी।

Read More: KBC में गर्लफ्रेंड को साथ लेकर आया ये कंटेस्टेंट, खूबसूरती देख अमिताभ बच्चन भी रह गए हक्के-बक्के

इस कार को लेकर काफी लोगों के मन में ये सवाल आया होगा कि ये कार को कहां उड़ा सकते हैं। कंपनी ने इस कार को उड़ाने को लेकर कहा कि इस कार को आप अपनी मर्जी से कही भी उड़ा सकते है। इसकी कीमत भी ऐसी ही है। इसके लिए आपको 1.7 लाख डॉलर (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) खर्च करने होंगे।  हालांकि, यह इसकी अनुमानित कीमत है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें