Gold Silver Price 12th Sept 202

त्योहार से पहले सोने के दाम में आई भारी गिरावट, 5596 रुपए से भी नीचे गिरा गोल्ड, जाने क्या है ताजा भाव

त्योहार से पहले सोने के दाम में आई भारी गिरावट, 5596 रुपए से भी नीचे गिरा गोल्ड, जाने क्या है ताजा भाव! Gold Silver Price 12th Sept 202

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 12, 2022/2:37 pm IST

नईदिल्ली। Gold Silver Price आने वाले महीने में त्योहार का सीजन शुरु होने वाला है। ठीक इसके पहले सोने-चांदी के भाव में उतार चढ़ाव जारी है। अगर आप त्योहार से पहले सोना खरीदना चाहते हो तो ये खबर आपके लिए है। दरअरसल, नवरात्रि से सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सप्ताह के पहले ही दिन सोने के दाम में 50,500 रुपये प्रति दस ग्राम के नीचे आ गया है। वहीं चांदी की कीमतों में ममूली तेजी देखी गई है।

Read More: प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू, इन जिलों को किया अलर्ट 

Gold Silver Price जानकारी के अनुसार, आज सोना 5596 रुपए प्रति 10 ग्राम पर मिल रहा है। ये ऑल टाइम हाई से काफी सस्ता मिल रहा है। वहीं ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। 5 डॉलर प्रति औंस की गिरावट आई है। मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार आने वाले दिनों में सोने के दामों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

Read More: प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस विधायक के एक जैसे स्वर, सरकार को नहीं देना चाहते ये जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर भी सोना 149 रुपए सस्ता हो गया है। जिसके बाद 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। वहीं, गोल्ड की ओपनिंग आज 50378 के लेवल पर हुई थी। इसके अलावा चांदी आज 55,075 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers