Great news for central employees!

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! केंद्र सरकार ने किया ऐलान…

Great news for central employees! इसके लिए सरकार ने ऑफिस मेमोरेंडम भी जारी हो चुका है। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

Edited By: , July 6, 2022 / 08:01 PM IST

Great news for central employees: नई दिल्ली। सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। कर्मचारियों को घर बनाने के लिए बिल्डिंग एडवांस यानी बैंक से लिए होम लोन की ब्याज दर को 7.9 फीसदी से घटाकर 7.1 फीसदी कर दिया गया है। इसके लिए सरकार ने ऑफिस मेमोरेंडम भी जारी हो चुका है। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

Read more: पिता ने 4 साल की बेटी को जलाया जिंदा, इलाज के दौरान हुई मौत, पत्नी और बेटे को भी मारने का किया प्रयास 

सरकार ने इस फैसले के तहत 1 अप्रैल, 2022 से 31 मार्च, 2023 तक के लिए कर्मचारियों को घर बनाने, घर या फ्लैट खरीदने के लिए बैंक से लिए गए होम लोन को चुकाने के लिए दिए जाने वाले एडवांस के इंट्रेस्ट रेट में 80 बेसिस प्वाइंट यानी 0.8 फीसदी की कटौती कर दी है। यानी अब केंद्रीय कर्मचारियों के अपना घर का सपना और भी आसान हो जाएगा। कर्मचारी अब 31 मार्च 2023 तक इसका लाभ उठा सकते हैं।

Read more: नहीं रहेगी पैसों की टेंशन, हर समय भरी रहेगी आपकी जेब, बस करना होगा ये काम… 

जानें कितना मिलेगा एडवांस
Great news for central employees: गौरतलब है कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को हाउस बिल्डिंग एडवांस देती है। इसमें कर्मचारी खुद या अपनी ​पत्‍नी के प्लॉट पर घर बनाने के लिए एडवांस ले सकता है। यह योजना 1 अक्टूबर 2020 से शुरू हुई थी और इसके तहत 31 मार्च 2023 तक केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 7.1 परसेंट ब्याज दर पर हाउस बिल्डिंग एडवांस देती है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga