There will be no money tension, your pocket will be full all the time

नहीं रहेगी पैसों की टेंशन, हर समय भरी रहेगी आपकी जेब, बस करना होगा ये काम…

There will be no money tension, your pocket will be full all the time जहां आप कम पैसे खर्च करके मोटी कमाई कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 6, 2022/6:51 pm IST

There will be no money tension: नई दिल्ली। क्या आप भी अपनी इस बोरिंग नौकरी से ऊब चुके हैं और अधिक पैसे कमाने के लिए अपना नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं। तो आज हम आपको एक शानदार कारोबार के बारे में बता रहे हैं। जहां आप कम पैसे खर्च करके मोटी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे अच्छा आइडिया है- खीरे की खेती । जी हां.. इससे आपको कम समय में अधिक पैसे कमाने का मौका मिल जाएगा।

Read more: मतदान के पहले रूठी पत्नी,एक ही घर में रहते है पति-पत्नी,अलग-अलग वार्डों जाकर दिया वोट 

खीरे की पैदावार शुरू कर कमाएं लाखों रुपए
There will be no money tension: बता दें कि इस फसल का समय चक्र 60 से 80 दिनों में पूरा होता है। वैसे तो खीरा गर्मी के मौसम में होता है। परंतु वर्षा ऋतु में खीरे की फसल अधिक होती है. खीरे की खेती सभी प्रकार की मिट्टी में की जा सकती है। खीरा की खेती के लिए भूमि का पी.एच. 5.5 से 6.8 तक अच्छा माना गया है। खीरे की खेती नदियों-तालाब के किनारे भी की जा सकती है।

Read more: जल्द जारी होगा 250 रुपए का सिक्का , निर्मला सीतारमण ने की घोषण

क्यों डिमांड में है यह कारोबार
There will be no money tension: इस खीरे की खासियत कि इसकी कीमत आम खीरो के मुकाबले दो गुनी तक होती है। जहां देसी खीरा 20 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है वहीं नीदरलैंड के बीज वाला यह खीरा 40 से 45 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। हालांकि, सभी तरह के खीरों की सालभर डिमांड रहती है। मार्केटिंग के लिए आप सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers