Amazon Layoff

E-commerce Company Layoff: अब इस कंपनी में होने जा रही छंटनी, सैकड़ों कर्मचारियों को किया जाएगा अलविदा, जानें वजह

Amazon Layoff: अमेजन Alexa के सैकड़ों कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, अमेरिका-कनाडा और भारत में दिखेगा असर, जानें वजह

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 12:07 PM IST, Published Date : November 18, 2023/11:39 am IST

Amazon Layoff: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में काम करने वालों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। अमेजन अपनी एलेक्सा डिवीजन में कई कर्मचारियों की छुट्टी करने जा रही है। अमेजन ने ये फैसला AI पर नए सिरे से काम करने के बीच लिया है। अमेजन के एलेक्सा और फायर टीवी के उपाध्यक्ष डैनियल रौश ने कर्मचारियों को भेजे एक नोट में लिखा है कि कंपनी कुछ भूमिकाओं को खत्म कर रही है।

इस वजह से लिया अमेजन ने फैसला

Amazon Layoff: उन्होंने कहा कि जैसा कि हम लगातार आविष्कार कर रहे हैं और हम अपनी व्यावसायिक प्राथमिकताओं के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए अपने कुछ प्रयासों को स्थानांतरित कर रहे हैं। हम जानते हैं कि यह आविष्कार ग्राहकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, जिसमें हमारे संसाधनों को अधिकतम करना और एआई पर केंद्रित प्रयास शामिल हैं।

एआई के क्षेत्र में दूसरी कंपनियों से मिल रही टक्कर

Amazon Layoff: दरअसल, अमेजन को एआई के क्षेत्र में दूसरी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है। इसके चलते कंपनी लगातार एआई के क्षेत्र में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है। कंपनी द्वारा पिछले कुछ महीनों में एआई से संबंधित कई कदम भी उठाए गए हैं। सितंबर में अमेजन ने एलेक्सा में एआई को लेकर अपडेट किया था।

भारत-कनाडा और अमेरिका के कर्मचारियों पर पड़ेगा असर

Amazon Layoff: अमेजन द्वारा जारी आदेश का का असर अमेरिका, कनाडा और भारत में देखने को मिलेगा। कंपनी के अनुसार, भारत-कनाडा और अमेरिका के कर्मचारियों पर कटौती का असर पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने पिछले साल के अंत में और इस साल की शुरुआत में 27,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। इस कटौती में भी अमेजन की एलेक्सा डिवीजन प्रभावित हुई थी।

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: पुरानी जेल में बंद हुआ जनता का फैसला, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर लगी स्क्रीन पर पार्टियों की कड़ी निगरानी

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें