जियो-बीपी की पेट्रोल, डीजल की बिक्री जुलाई-सितंबर में 34 प्रतिशत बढ़ी

जियो-बीपी की पेट्रोल, डीजल की बिक्री जुलाई-सितंबर में 34 प्रतिशत बढ़ी

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  • Publish Date - October 21, 2025 / 05:10 PM IST,
    Updated On - October 21, 2025 / 05:10 PM IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज और प्रमुख ईंधन कंपनी बीपी के संयुक्त उद्यम जियो-बीपी ने जुलाई-सितंबर तिमाही में पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री में 34 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। संयुक्त उद्यम अपने खुदरा नेटवर्क का आक्रामक रूप से विस्तार कर रहा है।

समीक्षाधीन तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के बाद कंपनी द्वारा निवेशकों के समक्ष प्रस्तुतीकरण के अनुसार, जुलाई-सितंबर में जियो-बीपी ने 18 लाख किलोलीटर पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री दर्ज की जो एक साल पहले की तुलना में 34 प्रतिशत अधिक है।

इसके अलावा, कंपनी को अच्छे मुनाफे से भी मदद मिली।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी सीओओ (रिफाइनिंग एवं विपणन) श्रीनिवास टुट्टागुंटा ने निवेशक कॉल में कहा, ‘‘ अगर आप पेट्रोल और डीजल की कुल मात्रा और वृद्धि को देखें, तो हमने इसे लगभग 18 लाख किलोलीटर बेचा। यह 34 प्रतिशत की वृद्धि है। एटीएफ यानी विमान ईंधन हमने लगभग 1,57,000 किलोलीटर बेचा। यह निश्चित रूप से पिछली तिमाही से कम है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि हम अपनी हिस्सेदारी बनाए हुए हैं।’’

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड, रिलायंस और बीपी का 50:50 संयुक्त उद्यम है। यह जियो-बीपी ब्रांड के तहत काम करता है। इसने पहले ही अपने मोटर वाहन ईंधन खुदरा नेटवर्क को 2,057 तक बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ नेटवर्क, मुझे लगता है कि यह एक ऐसी चीज है जिस पर हम देश भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने तथा अधिक से अधिक बिक्री केंद्र जोड़ने के लिए आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं।’’

भाष निहारिका अजय

अजय