Maruti Suzuki Ertiga Price Increased in India

Price Hike: मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को दिया जोर का झटका, अब इतने रुपए महंगी हुई Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Suzuki Ertiga Price hike: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अर्टिगा एमपीवी की एक्स-शोरूम कीमत में 6 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 23, 2022/8:36 pm IST

Maruti Suzuki Ertiga Price hike: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अर्टिगा एमपीवी की एक्स-शोरूम कीमत में 6 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने स्टॉक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी की कीमत अब तत्काल प्रभाव से 8।41 लाख रुपये होगी। हाल ही में कंपनी ने ये घोषणा की।

यह भी पढ़ें : कुंवारी लड़की ने कहा- ‘मेरे अंडाणु को स्टोर कर लो, बच्चा नहीं चाहिए’, अस्पताल ने कहा- ‘पहले शादी का सर्टिफिकेट तो दिखाओ 

इंटीरियर की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी में ग्राहकों को पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, फ्रेश सीट अपहोल्स्ट्री और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है। अन्य अपडेट में कलर्ड टीएफटी एमआईडी स्क्रीन शामिल है जो सीएनजी-टू-फ्यूल रेशियो देखने के काम में लाइ जाती हैं।

read more : BCCI: अब उम्र को छिपाकर धोखाधड़ी नहीं कर सकेंगे खिलाड़ी, इस अनोखे सॉफ्टवेयर से BCCI निकाल लेगा पूरी कुंडली 

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि, अर्टिगा के सभी मौजूदा वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत में 6 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अर्टिगा की अब शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,41,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी।कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा, मारुति सुजुकी अर्टिगा को कुछ स्टैंडर्ड स्पेसिफिकेशन्स भी ऑफर किए गए हैं, जैसे हिल होल्ड असिस्ट और ईएसपी। पहले ये फीचर केवल टॉप-स्पेक वेरिएंट- ZXi+ MT और AT में ही उपलब्ध थे। नई मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी एक नए क्रोम-फिनिश ग्रिल, 15-इंच अलॉय व्हील्स और फॉग लैंप के साथ आती है है। रियर की बात करें तो इसमें वाइपर/वॉशर और एलईडी टेल-लैंप है।

यह भी पढ़ें : नौकरी दिलाने के बहाने भारत लाते थे खूबसूरत विदेशी लड़कियां, फिर पॉश कॉलोनी में चलता था सेक्स रैकेट का खेल 

इंजन और पावर

नई अर्टिगा सीएनजी के इंजन की बात करें तो इसमें 1।5-लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन ऑफर किया गया है जो 87 hp की पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। पेट्रोल मोड में यह 100 hp की पावर जेनरेट करता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा पेट्रोल मोड में शुरू होती है और इंजन के आदर्श तापमान पर पहुंचने के बाद सीएनजी में कन्वर्ट हो जाती है। एमपीवी सीएनजी मोड में 15।5 सेकेंड के अंदर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। जबकि पेट्रोल मोड में यह 13।9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि नई अर्टिगा सीएनजी 26।11 किमी/किलोग्राम की फ्यूल एफीशियन्सी ऑफर करती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें