अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई कीमत | Mother Dairy milk to cost Rs 2 in Delhi-NCR from Sunday

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई कीमत

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 10, 2021/5:06 am IST

नयी दिल्ली। दूध के प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने उच्च लागत का हवाला देते हुए रविवार से दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और अन्य शहरों में दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है। इससे पहले दूध की कीमतें दिसंबर 2019 में बढ़ाई गई थीं।

Read More News: SC-ST की दुहाई…राजभवन में गुहार…वास्तव में कौन इन वर्गों के साथ और कौन कर रहा सियासत

एक जुलाई से, अमूल ने भी दूध की दरें दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी थी। मदर डेयरी ने कहा कि वह, “अपनी तरल दूध की कीमतों को 11 जुलाई, 2021 से दिल्ली-एनसीआर में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने पर मजबूर है।”

Read More News:  राम करेंगे बेड़ापार… बीजेपी फिर से भावनात्मक वोट ले जाएगी या कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला ये स्टांस भरपूर वोट दिलाएगा? 

नई कीमतें दूध के सभी प्रकारों पर लागू होंगी। बयान में कहा गया, “कंपनी समस्त इनपुट लागतों पर महंगाई का दबाव झेल रही है जो पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गया है और जारी वैश्विक महामारी के कारण दूध उत्पादन में भी उसे संकट का सामना करना पड़ रहा है।”

Read More News:  राजधानी की सड़कों पर दौड़ेंगी CNG बसें, सिटी लिंक लिमिटेड ने जारी किया टेंडर 

पिछले एक साल में, कृषि कीमतें आठ से 10 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं और इनके साथ ही प्रसंस्करण, पैकेजिंग और साजो-सामान की बढ़ती परिचालन कीमतों की मार भी पड़ी है।

मदर डेयरी ने कहा, “यह ध्यान देना होगा कि पिछले तीन-चार हफ्तों में अकेले दूध की कृषि कीमतों में लगभग चार प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले एक साल में दूध की खरीद के लिए ज्यादा कीमतें चुकाने के बावजूद, उपभोक्ताओं के लिए कीमत नहीं बढ़ाई गई थी। इन नयी दरों के साथ, दूध की कीमतों में चार प्रतिशत का संशोधन हो रहा है।” मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से अधिक दूध की बिक्री करता है।

Read More News:  चंद रुपयों में नानी ने कर दिया नवजात नाती का सौदा, मां का अस्पताल में चल रहा था उपचार