अब WhatsApp के जरिए होगी LPG सिलेंडर की बुकिंग, कंपनी ने जारी किया खास नंबर, देखिए पूरी प्रक्रिया | Now booking LPG cylinders through WhatsApp, the company released a special number, see the whole process

अब WhatsApp के जरिए होगी LPG सिलेंडर की बुकिंग, कंपनी ने जारी किया खास नंबर, देखिए पूरी प्रक्रिया

अब WhatsApp के जरिए होगी LPG सिलेंडर की बुकिंग, कंपनी ने जारी किया खास नंबर, देखिए पूरी प्रक्रिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 31, 2020/12:05 pm IST

नई दिल्ली। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर के ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप के जरिये बुकिंग की सुविधा शुरू की है, जिसके बाद अब घर बैठे आप अपने व्हाटसअप नंबर से ​गैस रिफिल करा सकते हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए अब कंपनियां सोशल डिस्टेनसिंग के लिए तकनीकी स्तर पर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: राज्य सरकार ने कहा कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं, वित्तमंत्री से…

कंपनी ने बुकिंग करने के लिए ग्राहकों को बीपीसीएल के स्मार्टलाइन नम्बर 1800224344 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से व्हाट्सऐप पर Hi लिख कर भेजना होगा। इसके बाद ‘Book’ या ‘1’ लिख कर भेजना होगा। जिसके बाद आपके नंबर पर कम्पनी की तरफ से कंफर्मेशन मैसेज आएगा। इसके अलावा आप whatsaap के जरिए गैस रिफिल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ट्रेनों की तत्काल बुकिंग आज से, रेलवे ने नियमों में किए हैं बदलाव…..

ऑनलाइन पेमेंट के लिए ग्राहकों को व्हाट्सऐप मैसेज पर एक लिंक भेजा जाएगा जिस पर क्लिक करके डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अन्य पेमेंट ऐप्स की मदद से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी गई है। कंपनी का इरादा व्हाट्सऐप के माध्यम से ग्राहकों के और करीब पहुंचना है।

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री का बड़ा बयान, औने-पौने दाम पर नहीं होने देंगे भारतीय कं…