पतंजलि आयुर्वेद के बिक्री के लिए रखे शेयर को दोगुने से ज्यादा अभिदान मिला |

पतंजलि आयुर्वेद के बिक्री के लिए रखे शेयर को दोगुने से ज्यादा अभिदान मिला

पतंजलि आयुर्वेद के बिक्री के लिए रखे शेयर को दोगुने से ज्यादा अभिदान मिला

:   Modified Date:  July 14, 2023 / 08:12 PM IST, Published Date : July 14, 2023/8:12 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (भाषा) बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद की इकाई पतंजलि फूड्स के शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) को दूसरे दिन शुक्रवार को दोगुने से ज्यादा अभिदान मिला।

बीएसई पर उपलब्ध हालिया आंकड़ों के अनुसार, गैर-खुदरा श्रेणी में दो गुना से अधिक जबकि खुदरा श्रेणी को तीन गुना से ज्यादा अभिदान मिला।

प्रवर्तक इकाई पतंजलि आयुर्वेद ने न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता के नियम के अनुपालन के उद्देश्य से पतंजलि फूड्स में अपनी कुल हिस्सेदारी को लगभग सात प्रतिशत कम करने के लिए दो दिन की बिक्री पेशकश शुरू की थी।

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को खुदरा निवेशकों से 76,34,567 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं, जबकि बिक्री पेशकश के तहत 25,33,964 शेयर थे। यानी इस खंड में तीन गुना अभिदान है।

बृहस्पतिवार को 2.28 करोड़ शेयर गैर-खुदरा निवेशकों को बिक्री के लिए पेश किए गए थे।

यह पेशकश बृहस्पतिवार को गैर-खुदरा जबकि शुक्रवार को खुदरा निवेशकों के लिए थी।

खाद्य तेल और अन्य खाद्य उत्पाद बनाने वाली कंपनी पतंजलि फूड्स के शेयर 1,000 रुपये के न्यूनतम मूल्य पर बेचे गए। मूल पेशकश 2,53,39,640 शेयर के लिए है।

बीएसई पर कंपनी के शेयर शुक्रवार को पांच प्रतिशत बढ़कर 1,224.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। पतंजलि फूड्स में सार्वजनिक शेयरधारिता इस समय 19.18 प्रतिशत है, जिसे बाजार नियामक सेबी के नियमों का पालन करने के लिए बढ़ाकर कम से कम 25 प्रतिशत करना है।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)