Petrol price near Rs 123, the most expensive fuel is being sold here in the country

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल की कीमत 123 रुपए के पास, देश में सबसे महंगा फ्यूल बिक रहा यहां

पड़ोसी राज्य पंजाब से तुलना करें तो श्रीगंगानगर में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर मंहगा है, पड़ोसी राज्य पंजाब से तुलना करें तो श्रीगंगानगर में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर मंहगा है। Petrol price near Rs 123, the most expensive fuel is being sold here in the country

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 17, 2022/4:19 pm IST

श्रीगंगानगर। Petrol price near Rs 123: भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर स्थित राजस्थान के सबसे उपजाऊ जिले श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमतें (Petrol prices) 122 रुपये को पार कर गई है। यहां पेट्रोल 122.89 और डीजल 105.31 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है, राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले (Sriganganagar district) में पेट्रोल और डीजल की ये कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं। पंजाब और हरियाणा से सटे श्रीगंगानगर जिले के लोग देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल और डीजल खरीदने को मजबूर हो रहे हैं। इस जिले से सटे राजस्थान के पड़ोसी राज्य पंजाब में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिल रहा है।

read more: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए यहां कल से शुरू होंगे आवेदन, इस वेबसाइट से डाउनलोड करें सिलेबस..जानें डिटेल्स

Petrol price near Rs 123: पंजाब बॉर्डर पर स्थित पेट्रोल पंपों पर राजस्थान के उपभोक्ताओं की लंबी कतारें लगी रहती है, वहीं श्रीगंगानगर के पेट्रोल पंपों पर सन्नाटा पसरा रहता है। इन हालात से श्रीगंगानगर जिले के पेट्रोल पंप व्यवसायी आजिज आ चुके हैं, वहीं श्रीगंगानगर के उपभोक्ता पेट्रोल और डीजल की बात करते ही उखड़ने लग जाते हैं। श्रीगंगानगर में बेशक पिछले 10 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की जा रही है। लेकिन उसके बावजूद मरुधरा के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम न केवल प्रदेश में बल्कि देश में सबसे ज्यादा है।

read more: शिक्षक ने चौथी कक्षा की छात्रा को बनाया हवस का​ शिकार, घर पर ​अकेली पाकर बिगड़ी नियत

श्रीगंगानगर में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये  मंहगा

श्रीगंगानगर डिस्ट्रिक पेट्रोल पंप डीलर एशोसिएशन के मुताबिक राजस्थान की राजधानी जयपुर से तुलना करें तो श्रीगंगानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम 4 से 6 प्रति लीटर ज्यादा हैं, श्रीगंगानगर से महज 5 से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पड़ोसी राज्य पंजाब से तुलना करें तो श्रीगंगानगर में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर मंहगा है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश में सर्वाधिक होने की वजह से श्रीगंगानगर सहित हनुमानगढ़ जिले के उपभोक्ता पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा से अपनी गाड़ियों में फ्यूल डलवाते हैं।