Pm narendra modi asks citizens to share insight on budget 2023-24 till 10th december

Union Budget 2023-24: अपने आखिरी पूर्ण बजट के लिए PM मोदी ने आम जनता से ट्वीट कर मांगे सुझाव, ये होगी अंतिम तिथि

PM Modi asks for suggestions for budget 2023-24: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए आम लोगों से बजट- 2023-24 को लेकर सुझाव मांगे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 29, 2022/5:25 pm IST

PM Modi asks for suggestions for budget 2023-24: नई दिल्ली।  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अलग-अलग कई स्टेकहोल्डर्स के साथ प्री-बजट मीटिंग का दौर सोमवार को खत्म हो चुका है। उद्योग जगत से लेकर कृषि क्षेत्र के जानकार और अर्थशास्त्रियों ने बजट को लेकर अपनी मांगों की फेहरिस्त वित्त मंत्री को सौंप दी है। अब आम लोगों से सुझाव मांगा जा रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए आम लोगों से बजट को लेकर सुझाव मांगे हैं।

पीएम मोदी ने मांगा सुझाव

PM Modi asks for suggestions for budget 2023-24: अगर आप भी मोदी सरकार को बजट को लेकर कोई सुझाव देना चाहते हैं तो www.mygov.in वेबसाइट पर जाकर आप बजट को लेकर मोदी सरकार से अपनी मांगों की फेहरिस्त सौंप सकते हैं। 24 नवंबर से लेकर 10 दिसंबर, 2022 तक आम लोगों से बजट को लेकर सुझाव मांगा गया है। तो अब खुद प्रधानमंत्री भी लोगों से सुझाव देने को कह रहे हैं।

Read More:  Breaking News: कांग्रेस के विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, बोले आपके अफसर छात्राओं के हाथ में थमाना चाहते हैं बंदूक

मोदी सरकार का 10 वां पूर्ण बजट!

PM Modi asks for suggestions for budget 2023-24: एक फरवरी 2023 को मोदी के दूसरे कार्यकाल का पांचवा और आखिरी पूर्ण बजट निर्मला सीतारमण पेश करेंगी तो 2014 के बाद ये बजट मोदी सरकार का 10 वां पूर्ण बजट होगा। निर्मला सीतारमण भी लगातार पांचवीं बार बजट पेश करेंगी। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये आखिरी पूर्ण बजट है और इस बजट के जरिए मोदी सरकार के सामने सभी लोगों को खुश करने की चुनौती होगी। सोमवार 28 नवंबर, 2022 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अलग अलग स्टेकहोल्डर्स के साथ आठ प्री-बजट मीटिंग का दौर खत्म हो चुका है। इस दौरान वित्त मंत्री ने अलग से राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ भी प्री-बजट मीटिंग की है और उनके मांगों को सुना है।

Read More: ‘ब्रह्मानंद के खिलाफ अपराध का दस्तावेज भाजपा नेता ने ही उपलब्ध कराया’…, मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान 

बजट से उम्मीदें!

PM Modi asks for suggestions for budget 2023-24: एक तरफ आम लोग महंगाई से परेशान है। खाने-पीने की चीजों से लेकर ईएमआई महंगी हो गई है। आमदनी उस रफ्तार से नहीं बढ़ी है जिस रफ्तार से महंगाई में इजाफा हुआ है। उसपर से वैश्विक आर्थिक संकट के साथ अमेरिका यूरोप में मंदी आने की संभावना ने सरकार के सामने नई चुनौती पैदा कर दी है। सरकार पर बजट के जरिए आम लोगों को महंगाई से राहत देने के साथ अर्थव्यवस्था को वैश्विक झटकों से बचाने की भी चुनौती होगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक